scriptनिशुल्क मिनी स्टेशनरी बैंक का हुआ उद्घाटन | Bundi News, Bundi Rajasthan News,free,Mini stationery bank,Inaugaratio | Patrika News

निशुल्क मिनी स्टेशनरी बैंक का हुआ उद्घाटन

locationबूंदीPublished: Feb 26, 2021 09:17:29 pm

क्षेत्र के आंतरदा पंचायत मुख्यालय पर स्थित राजकीय बालिका उच्च प्रथामिक विद्यालय में जरूरतबन्द बच्चों के लिए मिनी स्टेशनरी बैंक का उद्घाटन अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी दुर्गा लाल कारपेंटर ने फीता काटकर किया।

निशुल्क मिनी स्टेशनरी बैंक का हुआ उद्घाटन

निशुल्क मिनी स्टेशनरी बैंक का हुआ उद्घाटन

निशुल्क मिनी स्टेशनरी बैंक का हुआ उद्घाटन
करवर. क्षेत्र के आंतरदा पंचायत मुख्यालय पर स्थित राजकीय बालिका उच्च प्रथामिक विद्यालय में जरूरतबन्द बच्चों के लिए मिनी स्टेशनरी बैंक का उद्घाटन अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी दुर्गा लाल कारपेंटर ने फीता काटकर किया। जहां पर बच्चों को नि:शुल्क स्टेशनरी की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। विद्यालय में यह मिनी स्टेशनरी बैंक संस्था प्रधान प्रीतम अरोरा, शिक्षक रेखराज गुर्जर, शिक्षिका अभिलाषा शर्मा के प्रयास से शुरू हो पाया है। जिसमें भामाशाहों का भी योगदान रहा है। सभी बच्चों के लिए सरल भाषा की किताबें भी उपलब्ध होगी, जिन्हें बच्चों द्वारा पढऩे के बाद वापस जमा करा दी जाएगी।

 

विद्यार्थियों ने लिया कृषि केंद्र का जायजा
बूंदी. राजकीय महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने गुरुवार को सिलोर रोड स्थित कृषि शष्य केंद्र का जायजा लिया। सह आचार्य राजेंद्र प्रसाद व निधि खिन्दुका जैन के साथ आनंदम समूह 4 व 41 के लगभग 25 विद्यार्थियों ने भाग लिया। विद्यार्थियों ने यहां वर्मीकम्पोस्ट के निर्माण, रख-रखाव व कृषि में इसकी उपयोगिता के बारे में जानकारी ली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो