scriptमीनाकारी से दमक उठा लोकड़ेश्वर महादेव मंदिर | Bundi News, Bundi Rajasthan News,From meenakari,Got up,Lokadeswar Maha | Patrika News

मीनाकारी से दमक उठा लोकड़ेश्वर महादेव मंदिर

locationबूंदीPublished: Nov 23, 2020 07:06:13 pm

ग्राम पंचायत के अमरत्या गांव के निकट स्थित लोकड़ेश्वर महादेव समिति द्वारा मंदिर परिसर में मीनाकारी करवाने व निकट के कुएं की मरम्मत करवाने के बाद स्थल दमकने लगा है।

मीनाकारी से दमक उठा लोकड़ेश्वर महादेव मंदिर

मीनाकारी से दमक उठा लोकड़ेश्वर महादेव मंदिर

मीनाकारी से दमक उठा लोकड़ेश्वर महादेव मंदिर
हिण्डोली. ग्राम पंचायत के अमरत्या गांव के निकट स्थित लोकड़ेश्वर महादेव समिति द्वारा मंदिर परिसर में मीनाकारी करवाने व निकट के कुएं की मरम्मत करवाने के बाद स्थल दमकने लगा है।
जानकारी के अनुसार काफी समय से लोकडेश्वर महादेव का मंदिर साधारण बना हुआ था। गत दिनों पर मंदिर विकास समिति का गठन के बाद समिति सदस्यों ने मंदिर को सुंदर बनाने का निर्णय किया एवं मंदिर में मीनाकारी करवाई। मंदिर में ग्रेनाइट के पत्थर व कलाकृतियां, शिवजी के नाग सहित अन्य का विशेष शृंगार किया गया। वहीं पर मंदिर के पास बरसों से जीर्ण शीर्ण कुएं के भी दिन फिर गए। कुएं की मरम्मत करवाकर उसको प्राचीन रूप दिया गया। समिति के सदस्यों ने बताया कि यहां पर एक बगीचा तैयार किया जा रहा है। ताकि मंदिर परिसर में आने वाले श्रद्धालुओं को कुछ देर विश्राम मिल सके।

 


बालकों के ऊनी वस्त्र पाकर खिले चेहरे
बड़ानयागांव. कस्बे के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग 52 के किनारे खुले आसमान पर झाड़ू बनाकर जीवन यापन कर रहे घुमक्कड़ जाति के लोगों के गरीब जरूरतमंद बालकों को रविवार को एक उड़ान मासूमों की संस्था की ओर से ऊनी वस्त्रों का वितरण किया गया।
इस मौके पर बालकों के ऊनी वस्त्र खाकर चेहरे खिल उठे। बालकों को संस्था के सदस्य व राजपूत करणी सेना के जिलाध्यक्ष हिम्मत सिंह हाड़ा संस्था के तहसील अध्यक्ष सोनू सेन, संयोजक शंकर सैनी, मनोज सेन, राजेश सैनी, दीपक सेन, नारायण सैनी आदि ने ऊनी वस्त्रों का वितरण किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो