scriptनहरों से निकलवा रहे खांजी, बढ़ाया जल प्रवाह | Bundi News, Bundi Rajasthan News,From the canals,Extracting khanji,Enh | Patrika News

नहरों से निकलवा रहे खांजी, बढ़ाया जल प्रवाह

locationबूंदीPublished: Feb 24, 2020 09:36:07 pm

कापरेन. क्षेत्र में चम्बल की नहरों में जमा खांजी को हटाने का काम शुरू हो गया।

नहरों से निकलवा रहे खांजी, बढ़ाया जल प्रवाह

नहरों से निकलवा रहे खांजी, बढ़ाया जल प्रवाह

नहरों से निकलवा रहे खांजी, बढ़ाया जल प्रवाह
कापरेन. क्षेत्र में चम्बल की नहरों में जमा खांजी को हटाने का काम शुरू हो गया। यहां पानी की प्रवाह बढ़ाते ही नहरें ओवरफ्लो हो रही थी। किसानों की मांग के बाद सोमवार से नहरों की सफाई का काम शुरू हो गया।
सीएडी के सहायक अभियंता राजेन्द्र कुमार ने बताया कि किसानों को गेहूं की सिंचाई के लिए पानी बढ़ा दिया।जिन जगहों पर खांजी फंस गई थी, उसे मशीन से निकालने का काम शुरू करा दिया। एक दो दिन में अंतिम छोर तक पूरा पानी पहुंचने लगेगा। दीवारों पर मिट्टी के कट्टे डालने का भी काम शुरू करा दिया, ताकि पानी नहरों से निकले नहीं।

सारसला में नलकूप हुए खराब, पानी के लिए भटक रहे
कापरेन. क्षेत्र के सारसला ग्राम पंचायत जनता जल योजना के तहत संचालित पेयजल की दो नलकूप को खराब हुए एक माह हो गया, लेकिन ठीक नहीं कराया गया। इससे ग्रामीणों के सामने जल संकट खड़ा हो गया।
सरपंच पूजा मीणा, पूर्व सरपंच तोलाराम मीणा, उप सरपंच अनिता दाधीच ने बताया कि दोनों नलकूप को खराब हुए एक माह हो गया। जिसके चलते गांव में जल संकट खड़ा हो गया।ग्रामीणों ने बताया कि इस समस्या से जलदाय विभाग के अभियंताओं को अवगत करा दिया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं कर रहा। गांव की ही महिला महिला ममता बाई, मेघा बाई, गोबरी बाई, भगवती बाई ने बताया कि टंकी से जलापूर्ति नहीं हो रही। ऐसे में फ्लोराइड पानी पीना मजबूरी बना हुआ है। पीने के लिए करीब एक किलोमीटर दूर जाना पड़ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो