scriptदुनिया से कोरोना वायरस के खात्मे की दुआ | Bundi News, Bundi Rajasthan News,from the world,Corona virus,Blessings | Patrika News

दुनिया से कोरोना वायरस के खात्मे की दुआ

locationबूंदीPublished: May 26, 2020 08:43:11 am

जिले में सोमवार को ईद-उल-फितर का त्योहार पारंपरिक तरीके से मनाया गया।

दुनिया से कोरोना वायरस के खात्मे की दुआ

दुनिया से कोरोना वायरस के खात्मे की दुआ

दुनिया से कोरोना वायरस के खात्मे की दुआ
जिलेभर में मनाई ईद-उल-फितर, लॉकडाउन की पूरी पालना
ईदगाह में निर्धारित लोगों ने अदा की नमाज
बूंदी. जिले में सोमवार को ईद-उल-फितर का त्योहार पारंपरिक तरीके से मनाया गया। हालांकि त्योहार पर कोरोना संक्रमण के कारण ऐहतियाती कदम उठाने पड़े। ईदगाह पर इस बार निर्धारित लोगों ने ही नमाज अदा कर दुआ मांगी।
बूंदी की नवल सागर मुख्य ईदगाह पर शहरकाजी मौलाना गुलामे गोस ने ईद की नमाज अदा करवाई। इस दौरान सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा गया। मोहम्मद अहमद रजा ने सलात पढ़ी। नमाज व खुतबा शहरकाजी मौलाना गोस ने पढ़ा। मुल्क में अमन, भाई चारा व कोरोना से देश की हिफाजत की दुआ मांगी। राजस्थान काजी कौंसिल संरक्षक अब्दुल शकूर कादरी ने कहा कि हम सभी को यह अहद करना चाहिए कि जिस तरह से हम चौथे लॉकडाउन तक अपने जिले को बचाए रहे, उसी तरह हम आगे भी लॉकडाउन की पालना करते रहेंगे। जरूरतमंदों की मदद करेंगे। मौलाना असलम ने कहा कि सभी की हिफाजत होनी चाहिए। इस दौरान पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को साफा बंधवाया।
इधर, मीरा का बाग में हिलाल कमेटी सरपरस्त हजरत मौलाना निजामुद्दीन ने नमाज अदा कराई। इसके बाद खुतबा पढ़ा। मुल्क में अमन व खुशहाली और दुनिया से कोरोना वायरस के खात्मे की दुआ की। तकरीर में मौलाना निजामुद्दीन ने कहा कि मुसलमान अपने ईमान व दीन पर कायम रहे तो अल्लाह उसकी मदद फरमाऐंगे। इस दौर में समझदारी से काम करें। हमेशा राहें हक पर चले। गरीबों की मदद करते रहे। सलातो सलाम मौलाना टेलर ने पढ़ा। मौजूद पुलिस कर्मियों का इस्तकबाल किया गया।
बाबा मीरा साहब को पेश की चादर
बूंदी. ईदुल फितर के मुबारक मौके पर बूंदी की पहाड़ी पर स्थित हजरत बाबा मीरा साहब रहमतुल्लाह अलैह के दर चादर पेश की गई। यहां लगने वाला सालाना उर्स स्थगित रहा। ऐसे में निर्धारित लोगों ने पहुंचकर दरगाह शरीफ पर चादर पेश की गई और मुल्क में अमन की दुआ की। इस अवसर पर पूर्व शहर वक्फ कमेटी सदर मौलाना असलम, सेवादल नेता मेहमूद अली, परवेज अहमद, उस्मान भाई, जब्बार भाई आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो