scriptGaushala : आवारा मवेशियों से मिलेगी राहत, गोशाला के लिए एक हैक्टेयर भूमि चिन्हित | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Gaushala, Cattle, Municipality, Map, | Patrika News
बूंदी

Gaushala : आवारा मवेशियों से मिलेगी राहत, गोशाला के लिए एक हैक्टेयर भूमि चिन्हित

कस्बे में गोशाला नहीं होने से आवारा मवेशियों के झुंड आम रास्तों पर बैठे रहते हैं। वहीं नगरपालिका प्रशासन ने कस्बेवासियों द्वारा लम्बे समय की जा रही मांग को पूरा करने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं।

बूंदीJan 14, 2022 / 05:13 pm

Narendra Agarwal

Gaushala : आवारा मवेशियों से मिलेगी राहत, गोशाला के लिए एक हैक्टेयर भूमि चिन्हित

Gaushala : आवारा मवेशियों से मिलेगी राहत, गोशाला के लिए एक हैक्टेयर भूमि चिन्हित

कापरेन. कस्बे में गोशाला नहीं होने से आवारा मवेशियों के झुंड आम रास्तों पर बैठे रहते हैं। वहीं नगरपालिका प्रशासन ने कस्बेवासियों द्वारा लम्बे समय की जा रही मांग को पूरा करने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। गुरुवार को नगरपालिका अध्यक्ष हेमराज मेघवाल, अधिशासी अधिकारी प्रवीण कुमार शर्मा, तहसीलदार रघुवीर मीणा ने मौके पर पहुंच कर नक्शा आदि देखकर मौका मुआयना करते हुए गोशाला के लिए पालिका की अम्बेडकर स्टेडियम के पास एक हैक्टेयर भूमि को गोशाला के लिए चिह्नित किया है। जिस पर शीघ्र ही गोशाला निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा। गोशाला का संचालन पालिका द्वारा ही किया जाएगा।


सभी व्यवस्थाएं भामाशाह के सहयोग से पालिका द्वारा किया जाना है। इसके लिए एस्टिमेट तैयार करवाया जा रहा है। अधिशासी अधिकारी प्रवीण कुमार शर्मा ने बताया कि यहां आवश्यक निर्माण कार्य के लिए करीब तीस लाख का एस्टिमेट तैयार करवाया जा रहा है। जिससे टेंडर करवाकर शीघ्र कार्य शुरू करवाया जाएगा। शुरू में 50 गोवंश को रखने की सुविधा के हिसाब से कार्य करवाया जाएगा। बाद में आवश्यकता को देखते हुए कार्य करवाया जाएगा।

अधिकारों के साथ अपने कर्तव्यों के प्रति सजग रहें शिक्षक
बूंदी. राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) की बूंदी ग्रामीण शाखा के तत्वावधान में गुरुवार को लाल कोठी विद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव एवं कर्तव्य बोध दिवस पर संगोष्ठी हुई।
मुख्य वक्ता जिला संगठन मंत्री हनुमान उपाध्याय ने शिक्षकों को बताया कि राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) हमेशा शिक्षक के अधिकारों के साथ कत्र्तव्य बोध की बात करता है। प्रदेश महासमिति सदस्य पृथ्वीसिंह राजावत ने जिला संगठन की ओर से जारी कत्र्तव्य बोध पत्र के माध्यम से समाज व राष्ट्र के प्रति शिक्षकों के कर्तव्यों की जानकारी दी।
संगोष्ठी को पर्यवेक्षक महेश शर्मा, जिला मंत्री मुकेश शर्मा, उपशाखा अध्यक्ष रामराज बराला, सभाध्यक्ष हेमराज ओड़ ने भी संबोधित किया। इस दौरान वैभव शर्मा, रवि गौतम, राजेश कच्छावा, मुरली मनोहर माथुर, राकेश व्यास, हरगोविंद धाबाई, रामप्रताप सिंह आदि मौजूद थे।

Home / Bundi / Gaushala : आवारा मवेशियों से मिलेगी राहत, गोशाला के लिए एक हैक्टेयर भूमि चिन्हित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो