पार्क हो रहा दुर्दशा का शिकार, फाउंटेन हुआ खराब

हिण्डोली कस्बे में स्थित राम सागर झील किनारे तेजाजी मंदिर के पास एक दशक पुराना पार्क देखरेख के अभाव में दुर्दशा का शिकार हो रहा है।

By: pankaj joshi

Published: 26 Nov 2020, 08:53 PM IST

पार्क हो रहा दुर्दशा का शिकार, फाउंटेन हुआ खराब
हिण्डोली. हिण्डोली कस्बे में स्थित राम सागर झील किनारे तेजाजी मंदिर के पास एक दशक पुराना पार्क देखरेख के अभाव में दुर्दशा का शिकार हो रहा है।
जानकारी के अनुसार तत्कालीन विधायक ने 10 लाख रुपए की लागत से राम सागर झील किनारे तेजाजी मंदिर के सामने बगीचे का निर्माण करवाया था। जिसमे रंगीन फव्वारा व रोशनी थी। लेकिन शुरू से ही बगीचे को ग्राम पंचायत द्वारा नहीं संभाला गया। कुछ समय के लिए इसे जल संसाधन विभाग ने देख रेख की। बाद में विभाग ने भी पल्ला झाड़ लिया। उसके कुछ समय बाद तेजा मंदिर विकास समिति ने जिम्मा उठाया। लेकिन बजट के अभाव में दिनोंदिन बगीचे की दुर्दशा होती गई, वहां पर गंदगी पसरती रही। बाद में सीमित ने भी देखरेख बंद कर दिया। बगीचा पूरी तरह लावारिस हो गया। यहां पर लगी लाइटें चोर ले गए। बगीचे के बीच में बड़ा फव्वारा भी खराब हो गया। नलकूप की मोटर का पता नहीं है। इस मामले की जानकारी ग्राम पंचायत को होने के बाद भी पंचायत अनदेखी कर रही है।
बगीचा भव्य बनाया था, लेकिन ग्राम पंचायत के द्वारा इसकी देखरेख नहीं होने से दुर्दशा हो रही हैं। एक मात्र बगीचे को संभालकर नहीं कर पाए। अब बगीचे को पंचायत देखरेख में लेने का प्रयास होगा।
ईश्वर सैनी, उप सरपंच, ग्राम पंचायत हिण्डोली

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned