scriptBundi News, Bundi Rajasthan News,given to officials,guidelines,tell pe | अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश, लोगों को बताए लाभ | Patrika News

अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश, लोगों को बताए लाभ

स्वायत्त शासन विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता महेन्द्र बैरवा ने मंगलवार को प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत कुंभा स्टेडियम स्थित अंबेडकर भवन में आयोजित शिविर का निरीक्षण किया।

बूंदी

Published: December 22, 2021 06:55:55 pm

अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश, लोगों को बताए लाभ
लाभार्थियों को वितरित किए पट्टे : अतिरिक्त मुख्य अभियंता ने किया शिविर का निरीक्षण
बूंदी. स्वायत्त शासन विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता महेन्द्र बैरवा ने मंगलवार को प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत कुंभा स्टेडियम स्थित अंबेडकर भवन में आयोजित शिविर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों को पट्टे वितरित किए। साथ ही आमजन को राज्य सरकार की ओर से दिए जा रहे लाभ के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
उन्होंने अभियान में विभिन्न विभागों की ओर से संपादित किए जा रहे कार्यों की जानकारी लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। नगर परिषद आयुक्त महावीर सिसोदिया ने बताया कि नगर परिषद की ओर से अब तक 789 पट्टों का वितरण कर दिया। पट्टे बनाने की कार्रवाई सतत जारी रहेगी।
मुख्य अभियंता ने निरीक्षण कर दिए दिशा निर्देश
कापरेन. नगर पालिका परिसर में मंगलवार को प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत आयोजित शिविर का स्वायत्त शासन विभाग के मुख्य अभियंता एमके बैरवा ने निरीक्षण किया और मौके पर मौजूद लोगों को पट्टे वितरण किए। साथ ही शिविर में लंबित प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करने के लिए अधिकारियों एवं कर्मचारियों को हिदायत दी।
मुख्य अभियंता शाम को नगरपालिका परिसर पहुंचे और शिविर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। शिविर में मौजूद लोगों ने दस्तावेज जमा करने के बावजूद समय पर पट्टा नहीं मिलने, दस्तावेजों के लिए बार बार घुमाने, कस्बे की नई आवासीय कॉलोनियों के पट्टे नहीं बनाए जाने और कस्बे में कुछ पुरानी आबादी क्षेत्र में भी पट्टे जारी नहीं करने की समस्या से अवगत कराया। साथ ही शीघ्र नई कॉलोनियों के लेआउट तैयार करवाकर पट्टे जारी करवाने, वर्षों पुरानी आबादी वाले छूटे रहे मकानों को आबादी में लेकर स्टेट ग्रांट एक्ट के तहत पट्टे जारी करवाने की मांग की। जिस पर मुख्य अभियंता ने अधिशासी अधिकारी प्रवीण कुमार शर्मा, पालिकाध्यक्ष हेमराज मेघवाल से चर्चा की और लोगों की विभिन्न समस्याओं के शीघ्र निस्तारण की हिदायत दी। शिविर के दौरान पालिका अध्यक्ष हेमराज मेघवाल, उपाध्यक्ष हेमंत पंचोली एवं अधिशासी अधिकारी प्रवीण कुमार शर्मा की मौजूदगी में स्टेट ग्रांट व कृषि भूमि के दस पट्टे एमके बैरवा ने वितरित किए।
शिविर में 1 दर्जन लोगों को मिले पट्टे
लाखेरी. नगर पालिकाओं में चल रहे प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर में पट्टे बनाने सहित अन्य कार्यों का मंगलवार को स्वायत शासन विभाग के संभागीय आब्जर्वर चीफ इंजीनियर महेंद्र कुमार बैरवा ने जायजा लिया व आवश्यक दिशा निर्देश दिए। रघुनाथ धर्मशाला में पहुंचे चीफ इंजीनियर बैरवा ने शिविर में अब तक आए आवेदन, पट्टे जारी करना, पेंडिंग पट्टे की फाइल, रद्द पट्टे की फाइल आदि की जानकारी ली व कार्रवाई के निर्देश दिए।
इस दौरान पट्टे जारी करने में आ रही समस्या को लेकर उन्होंने मौके पर उच्च अधिकारियों से बात की। अभियान के दौरान अब तक कुल 405 आवेदन पहुंचे हैं, जिनमें 261 पट्टे जारी हो चुके हैं। शिविर में पहुंची पालिका अध्यक्ष आशा शर्मा व चीफ इंजीनियर बैरवा ने एक दर्जन लोगों को पट्टे भी वितरित किए।
कनिष्ठ अभियंता का डेपुटेशन रद्द करो
शिविर के दौरान मौजूद वार्ड पार्षद महावीर गुर्जर व रवि कहार व ईंट भट्टा एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश पारेता ने चीफ इंजीनियर बैरवा से कहा कि यहां कार्यरत कनिष्ठ अभियंता अनुराग शर्मा 3 दिन के लिए नैनवां लगा रखे है। जिससे पालिका का कामकाज प्रभावित हो रहा है। कनिष्ठ अभियंता का डेपुटेशन रद्द कर पूरे सप्ताह लाखेरी में ही कार्य करवाया जाए तो अभियान में और गति आएगी।

अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश, लोगों को बताए लाभ
अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश, लोगों को बताए लाभ

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.