scriptनामा को शहीद का दर्जा देकर प्रतिमा लगाने की मांग | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Giving martyr status to Nama,Statue,d | Patrika News

नामा को शहीद का दर्जा देकर प्रतिमा लगाने की मांग

locationबूंदीPublished: Sep 22, 2020 06:58:55 pm

नामदेव युवा संगठन ने सोमवार को उपखंड अधिकारी अभिषेक चारण को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर कापरेन थाना प्रभारी स्वर्गीय बुद्धिप्रकाश नामा को शहीद का दर्जा देने की मांग की है।

नामा को शहीद का दर्जा देकर प्रतिमा लगाने की मांग

नामा को शहीद का दर्जा देकर प्रतिमा लगाने की मांग

नामा को शहीद का दर्जा देकर प्रतिमा लगाने की मांग
केशवरायपाटन. नामदेव युवा संगठन ने सोमवार को उपखंड अधिकारी अभिषेक चारण को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर कापरेन थाना प्रभारी स्वर्गीय बुद्धिप्रकाश नामा को शहीद का दर्जा देने की मांग की है। ज्ञापन में लापरवाह चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई करने, स्व.नामा के परिवार को राजकीय सम्मान देने, शहीद का दर्जा देने व कापरेन थाने में नामा की मूर्ति लगाने की मांग की गई है। ज्ञापन देने वालो में पूर्व पार्षद राकेश नामा, नामदेव युवा संगठन अध्यक्ष ललित नामदेव, महेश नामा, भारत भूषण नामा, आशीष निरखी, नमन शर्मा, रईस अंसारी, सोनू सुमन, दिनेश पंडित, बृजराज दीक्षित, सांवरिया गोस्वामी, मस्तराम गुर्जर, जटाशंकर, अनिल मेघवाल, इंद्रपाल मौजूद रहे।

 

 

सडक़ मरम्मत को लेकर उठने लगी आवाज
डाबी.कस्बे से लाम्बाखोह तक सार्वजानिक निर्माण विभाग की संपर्क सडक़ की हालत खस्ताहाल है। जगह-जगह सडक़ पर गड्ढे हो रहे हैं। यह सडक़ ग्राम पंचायत गणेशपुरा राजपुरा, लाम्बाखोह को जोड़ते हुए तिलस्वा महादेव जिला भीलवाड़ा की ओर जाती है। 13 गांवों के ग्रामीण इसी मार्ग से होकर व्यापार व अन्य कार्य करने हेतु कोटा, बून्दी, भीलवाड़ा व डाबी जाते हंै। लगभग 7 किमी के इस टुकड़े की हालत खस्ता है। इसे पूरा करने में 30 से 40 मिनट लगते हैं।
गंभीर रोगीयों को अस्पताल तक पहुचाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। पहले भी इस सडक़ की मरम्मत को लेकर जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को अवगत करवाया गया है। सडक़ की मरम्मत के अलावा अभी तक सिर्फ आश्वासनों का दौर ही चल रहा है।ग्रामीणों ने सडक़ पर शीघ्र मरम्मत कार्य शुरु नहीं किये जाने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।
राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डाबी के चिकित्सा प्रभारी अधिकारी डॉ. हिमांशु शर्मा ने भी अस्पताल परिसर के सामने हो रहे गड्डों को लेकर जिला कलक्टर व उपखण्ड अधिकारी तालेड़ा को अवगत करवाया। वहां से तुरंत वैकल्पिक व्यवस्था का आश्वासन मिला। 15 दिन से ज्यादा हो जाने पर भी व्यवस्था नही हो पाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो