कोविड गाइडलाइन के अनुरूप चले शैक्षणिक गतिविधियां, अभिभावकों से लिखित में ले संस्था प्रधान

विद्यालयों में शैक्षणिक गतिविधियां सोमवार से शुरू होने के पहले दिन मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी तेजकंवर ने कोटखेड़ा सीनियर सैकण्डरी, खानखेड़ा उच्च प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया।

By: pankaj joshi

Published: 21 Sep 2021, 06:42 PM IST

कोविड गाइडलाइन के अनुरूप चले शैक्षणिक गतिविधियां, अभिभावकों से लिखित में ले संस्था प्रधान
मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने किया विद्यालय का निरीक्षण
बूंदी. विद्यालयों में शैक्षणिक गतिविधियां सोमवार से शुरू होने के पहले दिन मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी तेजकंवर ने कोटखेड़ा सीनियर सैकण्डरी, खानखेड़ा उच्च प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान विद्यालय के प्रधानाध्यापक और शिक्षकों को कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुरूप विद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियां संचालित करने और नेशनल अचीवमेंट सर्वे में भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि कक्षा क्षमता की 50 प्रतिशत से ज्यादा उपस्थिति नहीं होनी चाहिए, साथ ही 'आओ घर में सीखे’, स्माइल-3, सोशल मीडिया पर प्रश्नोत्तरी, शिक्षा दर्शन, शिक्षा वाणी जैसे कार्यक्रम जारी रहेंगे। संस्था प्रधानों को निर्देशित किया कि बच्चों के अभिभावकों से विद्यालय आने की लिखित स्वीकृति को अनिवार्य रूप से जमा करवाए। कक्षा कक्षों के निरीक्षण के दौरान उन्होंने अध्यापकों और छात्र-छात्राओं से बातचीत की ओर शैक्षणिक संबल प्रदान किया।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned