scriptछात्रावास की गुपचुप दे दी चाबी, पुलिस पहुंची तो मुकर गए | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Government College, Police, Key, Adm | Patrika News
बूंदी

छात्रावास की गुपचुप दे दी चाबी, पुलिस पहुंची तो मुकर गए

राजकीय महाविद्यालय छात्रावास का मुद्दा गुरुवार शाम को एक बार फिर गर्मा गया। इस बार वजह रही कॉलेज प्रशासन के गुपचुप तरीके से छात्रावास का ताला खोलना।

बूंदीNov 22, 2019 / 12:32 pm

Narendra Agarwal

छात्रावास की गुपचुप दे दी चाबी, पुलिस पहुंची तो मुकर गए

छात्रावास की गुपचुप दे दी चाबी, पुलिस पहुंची तो मुकर गए

बूंदी. राजकीय महाविद्यालय छात्रावास का मुद्दा गुरुवार शाम को एक बार फिर गर्मा गया। इस बार वजह रही कॉलेज प्रशासन के गुपचुप तरीके से छात्रावास का ताला खोलना। कॉलेज प्रशासन ने सहायक कर्मचारी भेजकर छात्रावास का ताला खोल दिया। ऐसे में यहां पहुंचे छात्रों ने साफ-सफाई शुरू कर दी। केक काटकर खुशी मनाई। ढोल बजाए। जबकि कॉलेज छात्रावास का मामला अभी संवेदनशील बना हुआ है। इसे लेकर कलक्ट्रेट पर चल रहा धरना बुधवार शाम को ही प्रशासन ने समाप्त कराया था।
कॉलेज प्रशासन की इस नासमझी हरकत पर यहां पहुंची कोतवाली थाना पुलिस और विशेष शाखा के अधिकारियों ने ऐतराज किया तो महाविद्यालय के अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से मुकर गए। पुलिस अधिकारियों ने लिखित पत्र मांगा तो कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य ने चौकीदार के स्वयं ही चाबी ले जाने की बात कह डाली। हालांकि इस बात पर कोतवाली थाने के पुलिस उपनिरीक्षक अशोक शर्मा ने छात्रावास में आए कॉलेज कर्मचारियों को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि कॉलेज प्रशासन इस प्रकार कानून व्यवस्था का उल्लंघन नहीं कर सकता। पुलिस ने यहां छात्रावास में भीतर रखे सामानों को बाहर निकाला और मौके पर मौजूद रहकर चौकीदार से ताला लगवाया।

जुटने लगे थे छात्र
छात्रावास के खुलने की जानकारी मिलते ही यहां छात्र जुटने लगे थे। छात्रों के एक गुट में इसे लेकर जहां खुशी थी वहीं इसे कन्या छात्रावास बनाने की मांग कर रहे छात्रों में रोष दिखा। वह कॉलेज छात्रावास के आस-पास जुटने लगे थे। हालांकि समय रहते पुलिस ने मोर्चा संभाला और टकराव की नौबत नहीं बनी।

…तो मच गया हडक़ंप
कॉलेज छात्रावास के खुलने की सूचना मिलते ही पुलिस और जिला प्रशासन में हडक़ंप मच गया। अधिकारियों ने एक दूसरे को फोन करने शुरू कर दिए। राज्यमंत्री के दौरे से एक दिन पहले इस प्रकार के निर्णय ने सभी को सकते में ला दिया।

पीजी कॉलेज, बूंदी प्राचार्य जे.के. जैन का कहना है की छात्रावास की चाबी देने की मुझे कोई जानकारी नहीं। कार्यवाहक प्राचार्य ने दी होगी।
छात्रसंघ परामर्शदाता, बूंदी के सौभागमल मीणा का कहना है की पौधारोपण करने के लिए चाबी मांगी थी। चौकीदार ने ताला खोल दिया। मामला अभी संवेदनशील होने से उससे फिलहाल चाबी ले ली।

Home / Bundi / छात्रावास की गुपचुप दे दी चाबी, पुलिस पहुंची तो मुकर गए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो