पौधारोपण कर लिया सुरक्षा का संकल्प, देंगे नियमित पानी

नीलकंठ महादेव मंदिर वाटिका रेठोदा में समिति सदस्यों ने चंदन, कल्पवृक्ष, रूद्राक्ष के पौधे लगाए।

By: pankaj joshi

Published: 05 Sep 2020, 07:44 PM IST

पौधारोपण कर लिया सुरक्षा का संकल्प, देंगे नियमित पानी
देई. नीलकंठ महादेव मंदिर वाटिका रेठोदा में समिति सदस्यों ने चंदन, कल्पवृक्ष, रूद्राक्ष के पौधे लगाए। मंदिर समिति सदस्य विष्णु दाधीच, रतनलाल सैनी, रामहेत, रामकरण सैनी, मदन, छोटू माली, हरिराम, नेतराम, पिन्ट दाधीच, सीताराम खाती ने मिलकर पौधों के सुरक्षा के लिए तारबंदी कर वृक्ष बनने तक पानी पिलाने का संकल्प लिया।
विद्यालय में रोपे 151 पौधे
हिण्डोली. ग्राम पंचायत बडग़ांव के सीनियर सैकेंडरी विद्यालय में शुक्रवार को शिक्षकों ने विद्यालय परिसर में 151 पौधे लगाकर परिसर हरा-भरा करने का संकल्प लिया । कार्यक्रम प्रभारी सत्यनारायण वर्मा ने बताया कि विद्यालय परिसर के बाहर हो रहे अतिक्रमण को हटाकर 151 पौधे लगाए।इस दौरान वर्मा ने कहा कि व्यक्ति को जीवन में एक बार पौधारोपण जरूर करना चाहिए। पर्यावरण संरक्षण के लिए यह आवश्यक है। प्रकृति हरी भरी होगी तो मनुष्य का जीवन में कुशाल और प्रगतिशील होगा।
गुढ़ासदावर्तिया विद्यालय परिसर में लगाएं 101 पौधे
भण्डेड़ा. क्षेत्र के गुढ़ासदावर्तिया राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में व्यापक स्तर पर पौधरोपण किया गया। जानकारी के अनुसार परिसर में हरा भरा हो हमारा विद्यालय कार्यक्रम में शुक्रवार को स्टाफ द्वारा अब तक 101 पौधे लगाए गए। और इनकी नियहिमत देखभाल का जिम्मा लिया।
इस दौरान कार्यक्रम में पीइइओ कमलेश कुमार मीणा, सरपंच भंवरलाल मीणा, व्याख्याता गजानंद शर्मा, व्याख्याता प्रहलाद चौधरी, पूर्व विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष रोशन, महावीर मीणा आदि विद्यालय परिसर में उपस्थित रहे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned