scriptस्वास्थ्य केंद्र पर दवा की पर्ची बनाने वाले तक नहीं मरीज परेशान | Bundi news, Bundi Rajasthan news,Health Center,Medicine,patient,worrie | Patrika News
बूंदी

स्वास्थ्य केंद्र पर दवा की पर्ची बनाने वाले तक नहीं मरीज परेशान

भण्डेड़ा. रानीपुरा कस्बे में राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर शनिवार को साढ़े दस बजे तक एक कर्मचारी केन्द्र पर आया।

बूंदीAug 31, 2019 / 12:43 pm

पंकज जोशी

स्वास्थ्य केंद्र पर दवा की पर्ची बनाने वाले तक नहीं मरीज परेशान

स्वास्थ्य केंद्र पर दवा की पर्ची बनाने वाले तक नहीं मरीज परेशान

भण्डेड़ा. रानीपुरा कस्बे में राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर शनिवार को साढ़े दस बजे तक एक कर्मचारी केन्द्र पर आया। मौसमी बीमारियों की चपेट में आए पीडितों ने बताया कि दवा की पर्ची लिखने वाला भी नही होने से परेशान उठानी पड़ रही है। केंद्र की अव्यवस्था पर लोगों ने आक्रोश भी जताया।
जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत रानीपुरा में राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर शनिवार को मौसमी बीमारियों से पीडि़त रोगियों का उपचार लेने के लिए तांता लगा रहा। सुबह साढ़े दस बजे तक मरीज कर्मचारियों का इंतजार करते रहे।
उपचार के लिए आए मरीज व तीमारदार गोकुल गुर्जर, हरिराम, इशाक मोहम्मद, रामसाही मीणा, महेन्द्र ऐरवाल ने बताया कि आठ बजे से यहां पर उपचार के लिए आए है साढ़े दस बजे तक भी केन्द्र पर रोगियों को देखने वाला तो दूर दवा की पर्ची बनाने वाला तक नही है। चिकित्साधिकारी के कक्ष में रोगियों की भीड़ थी मगर चिकित्साधिकारी ही नही थे। एक कर्मचारी नौ बजे आया तो बोला की दवा की पर्ची तो लिखे तब दवा दूंगा। इस तरह कर्मचारी के आने के इन्तजार करते हुए साढ़े दस से अधिक समय होने तक कर्मचारी नही आए तो रोगियों ने प्राईवेट क्लिनिक पर पहुंचकर उपचार लेना पड़ा। तीमारदारों सहित रोगियों ने केन्द्र की अव्यवस्था पर नाराजगी भी जताई।

इस संबंध में विभाग के चिकित्साधिकारी का कहना है कि मेरा एक्सीडेंट हो गया केंद्र पर कर्मचारी क्यों नही पहुंचे जानकारी करती हूं।
स्वाति प्रजापत,चिकित्साधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रानीपुरा

Home / Bundi / स्वास्थ्य केंद्र पर दवा की पर्ची बनाने वाले तक नहीं मरीज परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो