scriptजरूरतमंदों की सहायता मेें उठ रहे हाथ, कोई भूखा नहीं रहे | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Help to the needy,Raising hands,No hu | Patrika News

जरूरतमंदों की सहायता मेें उठ रहे हाथ, कोई भूखा नहीं रहे

locationबूंदीPublished: Mar 28, 2020 09:43:38 pm

लॉकडाउन में जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए कई लोग जुटे रहे।

जरूरतमंदों की सहायता मेें उठ रहे हाथ, कोई भूखा नहीं रहे

जरूरतमंदों की सहायता मेें उठ रहे हाथ, कोई भूखा नहीं रहे

जरूरतमंदों की सहायता मेें उठ रहे हाथ, कोई भूखा नहीं रहे
नैनवां. लॉकडाउन में जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए कई लोग जुटे रहे।संस्थाओं ने कस्बे व आस-पास के गांवों में बसे ऐसे परिवारों को राशन सामग्री उपलब्ध कराने के साथ भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यकर्ताओं ने असहायों के घरों पर पहुंचकर भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए। बजरंगदल जिला संयोजक लक्की चौपड़ा ने बताया कि भोजन के पैकेट तैयार करने के लिए एक दिन पहले ही कस्बे के परिवारों को जिम्मेदारी दे दी गई थी।कोरोना सामाजिक सहायता समिति ने उपखंड के गांवों में पहुंचकर राशन सामग्री उपलब्ध कराई। समिति के सदस्यों कन्हैयालाल मीना, शिवराज नागर व रामबिलास नागर ने खजूरी गांव के पास जंगल में पड़ाव डाले 14 परिवारों को राशन सामग्री उपलब्ध कराई। समिति के सदस्य प्रमोद जैन व वार्ड प्रभारी सुगनचंद मीना ने नैनवां के समीप पड़ाव डाले उत्तरप्रदेश के दिहाडी श्रमिकों को राशन सामग्री वितरित की। कस्बे में संचालित अन्नपूर्णा भोजनालय पर भी असहायों को भोजन कराया।
तालेड़ा. कैथूदा सरपंच कलावती गुर्जर की अगुवाई में पप्पूलाल खटाणा ने जरूरत मंदर लोगों के लिए 5 हजार रुपए सौंपे।प्रेरित होकर ग्रामीणों ने 26 हजार रुपए एकत्र किए। नोताडा भोपत में ट्रस्ट प्रन्यास मन्दिर चारभुजा महाराज ने 21 हजार का चेक मुख्यमंत्री कोष में जमा करवाया। लाम्भाखोह के पूर्व सरपंच दुर्गालाल मीणा ने दिहाड़ी मजदूरों को खाना बांटने में सहयोग किया। कस्बे में अंजुमन कमेटी के सदस्य लॉकडाउन तक भोजन व्यवस्था करने में जुट गए।कमेटी के मुजाफीज अली ने बताया कि सदर अब्दुल रसीद की अगुवाई में सदस्य भूखे व दिहाड़ी मजदूरों के लिए भोजन तैयार कर वितरित कर रहे हैं। इसके लिए टीम गठित कर ली गई।
बड़ानयागांव.सथूर के निकट भील बस्ती में देव सेना संगठन की ओर से जरूरतमंदों को दूध उपलब्ध कराया। देवसेना हिण्डोली तहसील अध्यक्ष भंवर गुर्जर, उपाध्यक्ष प्रकाश गुर्जर, जिला महामंत्री मुकुट गुंजल, हंसराज गुर्जर मौजूद थे।
गोठड़ा. 2 दर्जन से अधिक भामाशाहों ने गरीब तबके के लोगों को करीब 40 हजार से तैयार राहत सामग्री बांटी। इस दौरान पूर्व जिला परिषद सदस्य ईश्वर झंवर, जिला परिषद सदस्य शिवसिंह मीणा, बनवारी पाराशर, रमेश विजय, फूंदीलाल सैनी ने बस्तियों में भोजन के पैकेट बांटे।
बडाखेडा. दिहाडी श्रमिकों को रायका वाइन ग्रुप की तरफ से चिह्नित करके 50 परिवारों को राशन सामग्री किट बांटे।इस दौरान माणक रैबारी, रामभगत रैबारी, ज्ञानसिंह रैबारी, रूपचंद मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो