हिण्डोली पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर वाहन चोर गिरोह

हिण्डोली पुलिस ने शनिवार को बूंदी व टोंक जिले से मोटरसाइकिल चुराने वाले चार शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 16 मोटरसाइकिल बरामद की है।

By: pankaj joshi

Published: 24 Jan 2021, 08:06 PM IST

हिण्डोली पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर वाहन चोर गिरोह
हिण्डोली. हिण्डोली पुलिस ने शनिवार को बूंदी व टोंक जिले से मोटरसाइकिल चुराने वाले चार शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 16 मोटरसाइकिल बरामद की है। पुलिस उपाधीक्षक श्याम सुंदर विश्नोई ने बताया कि एसपी शिवराज मीणा व एडिशनल एसपी किशोरी लाल के निर्देशन में नकबजनी की वारदातें खोलने का विशेष अभियान चलाया जा रहा हैं। जिसके तहत थाना अधिकारी मुकेश मीणा व एएसआई शिवराज सिंह ने जिला विशेष टीम सूचना पर राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर नाकाबंदी के दौरान बूंदी की ओर से दो मोटरसाइकिल पर चार युवक आने की जानकारी लगी। जिस पर नाकेबंदी के दौरान दोनों मोटरसाइकिल पर दो- दो युवक सवार थे। जिन्हें रोककर वाहन के कागजात के बारे में पूछताछ की तो उनके पास कागजात नहीं मिले। उनकी बातों से मामला संदिग्ध लगा। पुलिस ने चारों युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मोटरसाइकिल चोरी होने की बात स्वीकारी। इस दौरान मोटरसाइकिल के इंजन नंबर, चेचिस नंबर की जानकारी प्राप्त की, तो दो मोटरसाइकिल हिण्डोली थाना क्षेत्र से चोरी होने का मुकदमा दर्ज था। थाना प्रभारी मुकेश मीणा ने बताया कि मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में चार युवकों कपिल मीणा (24) बहादुरपुरा थाना सदर बूंदी, रघुवीर नागर (22) निवासी माधोराजपुरा, संतोष कुमार मीणा(30) निवासी मोतीपुरा थाना देई हाल नैनवां रोड बूंदी, राकेश धोबी (22) माटूंदा रोड इंदिरा कॉलोनी बूंदी को गिरफ्तार किया। सभी आरोपियों से जिले के कोतवाली, सदर, हिण्डोली, टोंक जिले के देवली थाना क्षेत्रों से चुराई 16 मोटरसाइकिल बरामद की।
जहाजपुर में हुई लूट में भी शामिल है एक आरोपी पुलिस ने बताया कि आरोपी कपिल मीणा ने जिला भीलवाड़ा के जहाजपुर थाना क्षेत्र में एक लूट की वारदात में शामिल होना भी स्वीकार किया है। जिसकी जानकारी संबंधित पुलिस को दी है।
ऐसे देते थे चोरी को अंजाम
पुलिस उपाधीक्षक श्यामसुंदर विश्नोई ने बताया कि आरोपी विभिन्न प्रकार के नशे के आदी हैं। जिन्हें पैसे की आवश्यकता होने पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में सरकारी कार्यालयों के बाहर, शादी समारोह स्थल के बाहर खड़ी मोटरसाइकिलों को मास्टर चाबी की सहायता से चुरा कर ले जाते थे। जिनके ऑरिजिनल नंबर प्लेट को छुपाते एवं फर्जी नंबर प्लेट तैयार कर दो पहिया वाहनों के लगा लेते थे। कुछ मोटरसाइकिलों का हुलिया भी चेंज कर देते थे।
चोरों को पकडऩे में पुलिस दल के ये रहे तैनात
शातिर चोरो को पकडऩे में थाना प्रभारी मुकेश मीणा, विशेष टीम के शिवराज सिंह सहायक उपनिरीक्षक, नेतराम, जोधराज, गोपाल, धर्मराज, मुकेश, राजू , सूर्य प्रकाश की भूमिका भी सराहनीय रही।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned