scriptमानव तस्करी को मुख्यमंत्री ने माना गंभीर, सरकार जांच एसओजी को सौंपेगी | Bundi News, Bundi Rajasthan News,human trafficking,Chief minister cons | Patrika News

मानव तस्करी को मुख्यमंत्री ने माना गंभीर, सरकार जांच एसओजी को सौंपेगी

locationबूंदीPublished: Feb 25, 2020 11:53:19 am

इराक में कई दिनों तक बन्धक रहने के बादजान बचाकर लौटे राजस्थान के निवासी 27 भारतीय नागरिकों ने सोमवार को जयपुर मुख्यमंत्री निवास पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर अपनी पीड़ा बयां की।

मानव तस्करी को मुख्यमंत्री ने माना गंभीर, सरकार जांच एसओजी को सौंपेगी

मानव तस्करी को मुख्यमंत्री ने माना गंभीर, सरकार जांच एसओजी को सौंपेगी

मानव तस्करी को मुख्यमंत्री ने माना गंभीर, सरकार जांच एसओजी को सौंपेगी
-मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिले इराक में बंधक रहे भारतीय
-राजस्थान से इराक भेजने वाले गिरोह पर कार्रवाई की मांग
बूंदी.इराक में कई दिनों तक बन्धक रहने के बादजान बचाकर लौटे राजस्थान के निवासी 27 भारतीय नागरिकों ने सोमवार को जयपुर मुख्यमंत्री निवास पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर अपनी पीड़ा बयां की।इनमें बूंदी जिले के 8 लोग भी शामिल रहे। राजस्थान युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव चर्मेश शर्मा के साथ मिले पीडि़तों ने मुख्यमंत्री से कहा कि अंतरराष्ट्रीय गिरोह राजस्थान के भोले भाले लोगों से ठगी कर रहे हैं।रोजगार का सपना दिखाकर गरीबों को इराक जैसे देशों में ले जाकर बंधुआ मजदूर बनाया जा रहा है। ऐसे आपराधिक गिरोह के विरुद्ध एसओजी के माध्यम से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। इस मामले को मानव तस्करी से जोडकऱ देखा जाना चाहिए।
कड़ी कार्रवाई होगी
मुख्यमंत्रीगहलोत ने इराक से लौटे पीडि़तों से बात करते हुए कहा कि इंसानों के सौदागरों को बख्शा नहीं जाएगा। राजस्थान के गरीब लोगों के साथ रोजगार के नाम पर इस तरह की धोखाधड़ी सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी। भारत सरकार को भी विदेशों में काम करने वाले भारतीय नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।
बहुत अच्छा कार्य कर रहे हो
मुख्यमंत्री ने राजस्थान युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव चर्मेश शर्मा के इराक में बंधक राजस्थान के निवासी भारतीय नागरिकों की स्वदेश लाने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की। गहलोत ने शर्मा का हौसला बढ़ाया और कहा कि बहुत अच्छा कार्य कर रहे हो।
भंवर सिंह के परिजनों को मिले सहायता
प्रतिनिधिमंडल ने झुंझुनंू जिले के निवासी भंवर सिंह शेखावत की इराक में मृत्यु पर पत्नी व बच्चों को सरकार की ओर से आर्थिक सहायता की मांग को लेकर पत्र सौंपा।मुख्यमंत्री गहलोत ने शेखावत की इराक में मृत्यु पर दुख जताया और आइएएस आरती डोगरा को सहायता राशि स्वीकृत करने के विषय में कार्रवाई के निर्देश दिए।
प्रतिनिधिमंडल में यह रहे शामिल
प्रतिनिधिमंडल में महेंद्र बैरवा, विनोद कुमार, भरतलाल, सुरेश बैरवा, ओमवीर बैरवा, बाबूलाल बैरवा, ओमप्रकाश वर्मा, विनोद बैरवा, रामरतन बैरवा, राकेश कुमार सैनी, लक्ष्मण बैरवा, राकेश वर्मा, देवलाल मीणा, जोधराज गुर्जर, अमृतलाल मीणा, नंदकिशोर बैरवा, हरफूल बैरवा, किशनलाल बैरवा, बजरंगलाल बैरवा, कन्हैयालाल, मनोज कुमार सैनी आदि शामिल रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो