करार खत्म हुआ तो डाकघर के मुख्य दरवाजे पर खड़ी करवा दी दीवार

कस्बे में स्थित किराए की दुकान में चल रहा डाकघर का करार खत्म होने के बाद भी कार्यालय खाली नहीं करने से नाराज दुकान मालिक ने मुख्य दरवाजे पर ईटों की पक्की दीवार खड़ी कर रास्ता अवरुद्ध कर दिया। जिससे यहां पर आने वाले लोगों को डाकघर नजर नहीं आने से परेशानी हो रही है।

By: pankaj joshi

Published: 05 Feb 2021, 08:13 PM IST

करार खत्म हुआ तो डाकघर के मुख्य दरवाजे पर खड़ी करवा दी दीवार
लोग ढूंढ रहे डाकघर: कम किराया देने से नाराज दुकान मालिक
हिण्डोली. कस्बे में स्थित किराए की दुकान में चल रहा डाकघर का करार खत्म होने के बाद भी कार्यालय खाली नहीं करने से नाराज दुकान मालिक ने मुख्य दरवाजे पर ईटों की पक्की दीवार खड़ी कर रास्ता अवरुद्ध कर दिया। जिससे यहां पर आने वाले लोगों को डाकघर नजर नहीं आने से परेशानी हो रही है।
जानकारी के अनुसार डेढ़ दशक से पेट्रोल पंप के पास एक किराए की दुकान में डाकघर कार्यालय संचालित है। जहां पर ऑनलाइन कार्य हो रहा है। यहां पर दुकान का किराया मात्र 9 सौ रुपए होने के कारण कई बार दुकान मालिक किराया बढ़ाने का आग्रह कर चुका है, लेकिन सरकारी नियमों के चलते किराया नहीं बढ़ सका।
किरायानामा में दोनों के बीच हुए करार के अवधि समाप्त होने पर भी डाकघर खाली नहीं किया। जिस पर दुकानदार ने मुख्य गेट पर दीवार खड़ी करवा कर रास्ता बंद कर दिया। यहां पर जाने के लिए अंदर बरामदे से मात्र दो ढाई फीट का रास्ता छोड़ रखा है। जहां से आवाजाही हो रही है।
दुकानदार व डाकघर के बीच हुआ किराएनामा का करार समाप्त हो गया है। किराया कम होने से दुकान मालिक नाराज है। उसने मुख्य गेट पर ईटों की दीवार चुनवा कर रास्ता बंद कर दिया है। जिसकी जानकारी टोंक स्थित डाकघर के उच्च अधिकारियों को दी गई है, लेकिन वहां पर सुनवाई नहीं हो रही है। यहां पर आने वाले ग्राहकों को काफी परेशानी होती है।
मदनलाल नागर, पोस्टमास्टर, डाकघर, हिण्डोली

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned