scriptपरिणाम जारी हुआ तो चहुंओर छाई खुशी | Bundi News, Bundi Rajasthan News,If the result is released,All round,G | Patrika News

परिणाम जारी हुआ तो चहुंओर छाई खुशी

locationबूंदीPublished: Jul 09, 2020 05:49:56 pm

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के बुधवार को 12वीं विज्ञान संकाय का परिणाम जारी करते ही जिले में चहुंओर खुशी की लहर दौड़ गई।

परिणाम जारी हुआ तो चहुंओर छाई खुशी

परिणाम जारी हुआ तो चहुंओर छाई खुशी

परिणाम जारी हुआ तो चहुंओर छाई खुशी
प्रदेश में 28वें पायदान पर पहुंचा बूंदी जिला
निजी स्कूलों पर भारी पड़े सरकारी विद्यालय
बूंदी. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के बुधवार को 12वीं विज्ञान संकाय का परिणाम जारी करते ही जिले में चहुंओर खुशी की लहर दौड़ गई। छात्रों के मुंह मीठे कराए और खुशी जाहिर की। जिले का परिणाम 87.88 फीसदी रहा। जो गत वर्ष से कम रहा।
इस बार बूंदी जिला प्रदेश में 28वें पायदान पर रहा। इस वर्ष सरकारी विद्यालयों का परिणाम निजी से कहीं अधिक बेहतर रहा। कोविड-19 के चलते स्कूल बंद होने से इस बार ढोल पर छात्र खुशियां नहीं मना सके। सभी ने घरों पर मौजूद रहकर ही एक-दूसरे का मुंह मीठ कराया। इधर, शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने प्रदेश में जिले के पिछडऩे पर निजी विद्यालयों को जिम्मेदार ठहराया। इस वर्ष सरकारी स्कूलों का परिणाम 95.74 फीसदी रहा, जबकि निजी विद्यालयोंं का परीक्षा परिणाम 82.94 फीसदी रहा।
…तो प्रदेश में रहते सिरमौर
बूंदी जिले में विज्ञान विषय के परिणाम में सरकारी स्कूलों के बच्चों ने जिले का मान बढ़ाया। जारी परीक्षा परिणाम से निजी व सरकारी स्कूलों में अधिक अंतर रहा। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी जगदीश प्रसाद शर्मा ने बताया कि निजी विद्यालयों की वजह से जिला पिछड़ गया। सीकर जिला प्रदेश में नंबर वन रहा। निजी विद्यालयों का परीक्षा परिणाम अच्छा आता तो हम नंबर-1 पर होते।

ट्रेंडिंग वीडियो