अवैध निर्माण को जिला कलक्टर ने माना गंभीर, आयुक्त को भेजा पत्र

शहर में होते अवैध निर्माण मामले में जिला कलक्टर ने नगर परिषद आयुक्त को पत्र लिखकर निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने शहर में होते अवैध निर्माण और नगर परिषद की सम्पत्तियों को खुर्द बुर्द मामले को गंभीरता से लिया।

By: pankaj joshi

Published: 29 Dec 2020, 07:58 PM IST

अवैध निर्माण को जिला कलक्टर ने माना गंभीर, आयुक्त को भेजा पत्र
बूंदी. शहर में होते अवैध निर्माण मामले में जिला कलक्टर ने नगर परिषद आयुक्त को पत्र लिखकर निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने शहर में होते अवैध निर्माण और नगर परिषद की सम्पत्तियों को खुर्द बुर्द मामले को गंभीरता से लिया। उन्होंने शहर में बिना स्वीकृति होते निर्माण कार्यों को रोकने के निर्देश दिए। वरिष्ठ नागरिक अशोक जैन के परिवाद पर अभाव अभियोग एवं जिला सतर्कता समिति सचिव ने आवश्यक कार्रवाई की पालना रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका की ओर से लगातार बताया कि जा रहा कि शहर में अवैध और बिना स्वीकृति हो रहे निर्माण से प्रदेश सरकार को लाखों रुपयों का चूना लग रहा। साथ ही शहर की सूरत बिगड़ रही।

 

 

ग्राम सेवा सहकारी समिति को निरस्त करने की मांग
गोठड़ा. ग्राम मेंडी में नवसृजित ग्राम सेवा सहकारी समिति को निरस्त करने को लेकर ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर समिति के संचालन पर रोक लगाने की मांग की है। ग्राम पंचायत सरपंच कैलाश कंवर ने जिला कलक्टर को सौंपे ज्ञापन में बताया कि ग्राम पंचायत मेंडी में राज्य सरकार की ओर से नवसृजित ग्राम सेवा सहकारी समिति का सहकारिता विभाग द्वारा गठन करना था। जिसके तहत ग्राम पंचायत की ओर से नए सदस्य बनाए गए, लेकिन सहकारिता विभाग द्वारा मनमर्जी करते हुए एवं बिना सदस्यों की अनुमति के ग्राम सेवा सहकारी समिति का गठन कर लिया गया है। जिसकी सूचना समिति सदस्यों को भी नहीं है। जिसे निरस्त करवा कर ग्राम सेवा सहकारी समिति का गठन दोबारा करवाने की मांग की गई। इस मौके पर हिण्डोली भाजपा मंडल महामंत्री कल्याण सिंह सोलंकी, उपसरपंच सीताबाई, कालू लाल, मांगीलाल, राजू लाल सैनी आदि ग्रामीण मौजूद थे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned