यहां मिला अवैध खनन, लाखों के वाहन जब्त

वन खंड डसालिया ‘ए’ क्षेत्र में पडऩे वाली माला की मुइयां में मंगलवार को वन विभाग की टीम पहुंची तो बड़ी मात्रा में अवैध खनन मिला। मौके पर बड़ी संख्या में वाहनों को जब्त किया। वनविभाग की इस कार्रवाई से क्षेत्र के खनन माफियाओं में हडक़ंप मच गया।

By: pankaj joshi

Published: 09 Jun 2021, 09:33 PM IST

यहां मिला अवैध खनन, लाखों के वाहन जब्त
वन विभाग की टीम ने की कार्रवाई
वन भूमि को कर रहे थे छलनी
डाबी. वन खंड डसालिया ‘ए’ क्षेत्र में पडऩे वाली माला की मुइयां में मंगलवार को वन विभाग की टीम पहुंची तो बड़ी मात्रा में अवैध खनन मिला। मौके पर बड़ी संख्या में वाहनों को जब्त किया। वनविभाग की इस कार्रवाई से क्षेत्र के खनन माफियाओं में हडक़ंप मच गया।
माला की मुइयां में अवैध खनन की लंबे समय से शिकायत थी। बरड़ में बढ़ते अवैध खनन का मामला बजट सत्र के दौरान विधानसभा तक में गूंजा था। मंगलवार को टीम पहुंची तो वन क्षेत्र में अवैध खनन मिला। यहां मौके से 5 डम्पर, एक ट्रेलर, एक लोडर, 3 ट्रैक्टर मय कम्प्रेशर, 2 एलएनटी मशीन, एक बोरिंग मशीन पकड़ी, इन्हें डाबी रेंज कार्यालय में लेकर आए। दो एलएनटी खराब हाल में मिली, जिसे सीज किया। बोरिंग मशीन का ऑपरेटर नहीं होने से इसे मौके पर ही जब्त किया। कार्रवाई बूंदी उप वन संरक्षक सोनल जोरिहार के निर्देश पर हुई। कार्रवाई के दौरान हिण्डोली के क्षेत्रीय वन अधिकारी दीपक जासू, डाबी के क्षेत्रीय वन अधिकारी संजय शर्मा आदि मौजूद थे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned