scriptचम्बल घडिय़ाल अभयारण्य में अवैध खनन, ट्रॉली जब्त की | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Illegal Mining, Trolley, Mining, Gra | Patrika News

चम्बल घडिय़ाल अभयारण्य में अवैध खनन, ट्रॉली जब्त की

locationबूंदीPublished: Jun 10, 2020 12:13:23 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

चम्बल घडिय़ाल अभयारण्य में बजरी खनन धड़ल्ले से किया जा रहा है। वहीं कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति की जा रही हैं।

चम्बल घडिय़ाल अभयारण्य में अवैध खनन, ट्रॉली जब्त की

चम्बल घडिय़ाल अभयारण्य में अवैध खनन, ट्रॉली जब्त की

कापरेन. चम्बल घडिय़ाल अभयारण्य में बजरी खनन धड़ल्ले से किया जा रहा है। वहीं कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति की जा रही हैं। सोमवार रात को बसवाड़ा के निकट चम्बल नदी से बजरी परिवहन करते हुए एक ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त की हैं। जिसे डोलर नाके पर खड़ा किया गया। वनपाल सुमित कनोजिया ने बताया कि मौके से एक ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त की। इस दौरान खननकर्ताओं ने लड़ाई झगड़े का भी प्रयास किया। मुश्किल से जब्त ट्रैक्टर ट्रॉली को डोलर लाया गया। कार्रवाई में वनपाल सत्यवीर सिंह, वनरक्षक विक्रम सिंह,शैतान सिंह आदि शामिल थे। रेंजर देवेंद्र गुर्जर ने बताया कि चम्बल से चोरी छुपे बजरी का खनन हो रहा हैं। स्टाफ लगाया हुआ है और लगातार गश्त की जा रही हैं। स्टाफ कम होने से समस्या आती हैं। फिर भी रोकने का पूरा प्रयास किया जा रहा हैं।

मदरसा शिक्षा सहयोगियों को नियमित करो
बूंदी. अखिल राज राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ (एकीकृत) ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर मदरसा शिक्षा सहयोगियों को नियमित करने की मांग की।महासंघ जिलाध्यक्ष अनीस अहमद व वरिष्ठ उपाध्यक्ष नूतन तिवारी ने बताया कि राज्य सरकार ने इसका घोषणा पत्र में वादा किया था। अब वादे को पूरा किया जाना चाहिए। प्रदेश के सभी मदरसा पैराटीचर को नियमित करें। पत्र में बताया कि मदरसा पैराटीचर विगत 18 वर्षों से एक शिक्षक के साथ-साथ राज्य सरकार की कई योजनाओं का संचालन कर रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो