scriptधार्मिक नगरी में बेकाबू होती अतिक्रमण की समस्या | Bundi News, Bundi Rajasthan News,In a religious city,Uncontrollable,Tr | Patrika News

धार्मिक नगरी में बेकाबू होती अतिक्रमण की समस्या

locationबूंदीPublished: Jul 12, 2020 07:57:16 pm

धार्मिक नगरी में अतिक्रमण की समस्या सुरसा के मुंह की तरह बढ़ती जा रही है।

धार्मिक नगरी में बेकाबू होती अतिक्रमण की समस्या

धार्मिक नगरी में बेकाबू होती अतिक्रमण की समस्या

धार्मिक नगरी में बेकाबू होती अतिक्रमण की समस्या
अतिक्रमण से अटके कई विकास कार्य
केशवरायपाटन. धार्मिक नगरी में अतिक्रमण की समस्या सुरसा के मुंह की तरह बढ़ती जा रही है। सहकारी चीनी मिल चौराहे में रेलवे स्टेशन से लेकर कोटा रोड रिलायंस पेट्रोल पंप तक व बूंदी रोड से कस्बे के नहर के नाले तक बड़ी संख्या में लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। इससे चौराहे पर बनने वाली ओवरब्रिज का कार्य भी प्रभावित हो रहा है। सहकारी चीनी मिल चौराहे पर अतिक्रमण होने से ब्रिज निर्माण कंपनी का कार्य गति नहीं पकड़ पा रहा है। इसी प्रकार प्रशासन ने पुलिस थाने के पास करोड़ों रुपए की जमीन पर मकान बनाकर अतिक्रमण करने वाले को 24 घंटे का नोटिस दिया था, लेकिन वह भी अब ठंडे बस्ते में चला गया। नगर पालिका अधिशासी अधिकारी मनोज मालव ने बताया कि अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जाएगा, लेकिन इस समय कस्बे में कोरोना रोगी मिलने के बाद प्रशासन का सारा ध्यान उस ओर चला गया। जिससे यह कार्य प्रभावित हो रहा है।


मृत्युभोज पर लगाया प्रतिबन्ध, पालना नहीं करने पर लगेगा जुर्माना
कापरेन. मृत्युभोज जैसी कुरीति को मिटाने के लिए सारसला ग्राम पंचायत से मृत्युभोज की कुरीति को समाप्त करने के लिए पंचायत द्वारा मृत्युभोज निवारण अधिनियम की पालना में पंचायत क्षेत्र में मृत्युभोज पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव लिया हैं। सारसला सरपंच राधा मीणा, उपसरपंच अनिता दाधीच, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी सत्यनारायण मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि मृत्युभोज से कई लोग कर्जदार बन गए है। समाज से इस कुप्रथा को रोकने के लिए और मृत्युभोज निवारण अधिनियम 1960 की पालना में पंचायत द्वारा प्रस्ताव लेकर ग्राम पंचायत क्षेत्र में इस कुरीति पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है और इसकी पालना नहीं करने पर भारी जुमार्ना लगाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो