scriptरेडियोग्राफर के अभाव में धूल खा रही लाखों की एक्स-रे मशीन | Bundi News, Bundi Rajasthan News,In absence of radiographer,Eating dus | Patrika News

रेडियोग्राफर के अभाव में धूल खा रही लाखों की एक्स-रे मशीन

locationबूंदीPublished: Jul 04, 2020 08:00:16 pm

कापरेन. कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रेडियोग्राफर नहीं होने से पिछले तीन माह से एक्सरे रूम पर ताला लटका हुआ है और लाखों की एक्सरे मशीन धूल चाट रही है।

रेडियोग्राफर के अभाव में धूल खा रही लाखों की एक्स-रे मशीन

रेडियोग्राफर के अभाव में धूल खा रही लाखों की एक्स-रे मशीन

रेडियोग्राफर के अभाव में धूल खा रही लाखों की एक्स-रे मशीन
रोगियों को नहीं मिल रहा लाभ
कापरेन. कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रेडियोग्राफर नहीं होने से पिछले तीन माह से एक्सरे रूम पर ताला लटका हुआ है और लाखों की एक्सरे मशीन धूल चाट रही है। वहीं अस्पताल में पहुंचने वाले रोगियों, दुर्घटना ग्रस्त लोगों को इस सुविधा का लाभ नहीं मिल रहा हैं। अस्पताल में रोगियों की संख्या को देखते हुए पुरानी एक्सरे मशीन अनुपयोगी होने पर चिकित्सालय प्रभारी डॉ राजेश मीणा के प्रयास एव लोगों की मांग पर विभाग द्वारा करीब पांच लाख रुपए की लागत से आधुनिक एक्सरे मशीन लगवाई गई थी और संविदा पर रेडियोग्राफर भी लगाया गया था, लेकिन कोरोना संक्रमण के दौरान आवागमन की समस्या चलते संविदा पर नियुक्त रेडियोग्राफर द्वारा अस्पताल में नहीं आने और बाद में कोई रेडियोग्राफर नहीं लगाने से एक्सरे मशीन का लाभ नहीं मिल रहा। अस्पताल में एक रेडियोग्राफर और एक सहायक रेडियोग्राफर का पद भी स्वीकृत हैं लेकिन स्वीकृति के बाद से यह पद रिक्त ही चल रहा है। कस्बेवासियों का कहना है कि अस्पताल में लाखों की मशीन होने के बावजूद आमजन को इसका लाभ नहीं मिल रहा है।
लोगों ने क्षेत्रीय विधायक चन्द्रकान्ता मेघवाल को अवगत करवाते हुए अस्पताल में रेडियोग्राफर लगाने की मांग की है। उधर ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी जितेंद्र सहेरा ने बताया कि अस्पताल में रेडियोग्राफर का पद तो स्वीकृत है लेकिन नियुक्ति राज्य सरकार द्वारा की जाती है। उच्च अधिकारियों को इस मामले में अवगत कराया जा चुका है। निविदा पर रेडियोग्राफर लगाने पर विचार विमर्श किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो