बालापुरा गांव में बिगड़ रही पेयजल व्यवस्था

नगरपालिका के वार्ड 21 बालापुरा में पेयजल व्यवस्था बिगडऩे से लोगों को गर्मी में पेयजल संकट का सामना करना पड़ गया। गांव में तीन हैंडपंप से ग्रामीण पीने का पानी भर रहे।

By: pankaj joshi

Published: 22 Apr 2021, 09:33 PM IST

बालापुरा गांव में बिगड़ रही पेयजल व्यवस्था
कापरेन. नगरपालिका के वार्ड 21 बालापुरा में पेयजल व्यवस्था बिगडऩे से लोगों को गर्मी में पेयजल संकट का सामना करना पड़ गया। गांव में तीन हैंडपंप से ग्रामीण पीने का पानी भर रहे।
वार्ड पार्षद चन्द्र कैलाश मीणा सहित ग्रामीणों ने बताया कि पालिकाध्यक्ष का गांव होने के बावजूद पेयजल के लिए लोगों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। पेयजल के लिए अन्य कोई विकल्प नहीं होने से हैंडपम्प पर भीड़ लगी रहने लग गई। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में दो ट्यूबवेल लगे हंै, लेकिन उनमें मोटर नहीं हैं। स्कूल के समीप तीन साल पहले एक ***** किया गया था जिसमें मोटर ही नहीं डाली गई। गांव में पहले पालिका ने नलकूप से टंकी तक पेयजल सप्लाई की व्यवस्था थी, लेकिन क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि के दौरान टंकी टूट गई। इसके बाद नगर पालिका प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया। करीब 15 सौ की आबादी में अब फिर से जल संकट बना रहने लग गया।
मेघवाल मोहल्ले में लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा। गांव के लिए जल्द पेयजल योजना बननी चााहिए। इधर, पालिकाध्यक्ष हेमराज मेघवाल ने बताया कि व्यवस्था सुधारने और ट्यूबवेल में मोटर डालकर पेयजल आपूर्ति शुरू करवाने के लिए पालिका कर्मचारियों को निर्देश दे दिए। जल्द व्यवस्था में सुधार होगा।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned