scriptबड़ौदिया में चंद्रभागा नदी की खुदाई शुरू | Bundi News, Bundi Rajasthan News,In Barodia,Chandrabhaga River,Start d | Patrika News

बड़ौदिया में चंद्रभागा नदी की खुदाई शुरू

locationबूंदीPublished: Jul 08, 2020 09:50:50 pm

हिण्डोली क्षेत्र के ग्राम बड़ौदिया में चंद्रभागा नदी की खुदाई व जंगल सफाई का कार्य शुरू होने से नदी पुरानी अस्तित्व में लौटने लगी है।

बड़ौदिया में चंद्रभागा नदी की खुदाई शुरू

बड़ौदिया में चंद्रभागा नदी की खुदाई शुरू

बड़ौदिया में चंद्रभागा नदी की खुदाई शुरू
श्रमिकों को प्रेरित करने के लिए सरपंच ने किया मनरेगा श्रमिकों के साथ काम
हिण्डोली. हिण्डोली क्षेत्र के ग्राम बड़ौदिया में चंद्रभागा नदी की खुदाई व जंगल सफाई का कार्य शुरू होने से नदी पुरानी अस्तित्व में लौटने लगी है। जानकारी के अनुसार राजस्थान पत्रिका ने चंद्रभागा नदी पर बढ़ रहे अतिक्रमण व अस्तित्व खतरे में समाचार के बाद ग्राम पंचायत बड़ौदिया व सथूर के सरपंचों ने चंद्रभागा नदी की शील्ट निकालने व जंगल सफाई के प्रस्ताव पंचायत समिति को भेजे। जिस पर पंचायत समिति द्वारा दोनों पंचायतों को चंद्रभागा नदी की सफाई के लिए मस्टररोल जारी कर दी। दोनों पंचायतों ने चंद्रभागा नदी में सफाई का कार्य शुरू करवा दिया है।ग्राम पंचायत बडोदिया में म इन दिनों डेढ़ सौ से अधिक श्रमिक चंद्रभागा नदी की डेढ़ किलोमीटर लंबाई तक सफाई व मिट्टी निकालने और जंगल सफाई कार्य में लगे हुए हैं। शनिवार को सरपंच राधेश्याम गुप्ता ने श्रमिकों के साथ कार्य किया व श्रमिकों को उत्साहित किया। गुप्ता ने कहा कि चंद्रभागा प्राचीन नदी इसको पुराने अस्तित्व में लाने के लिए तभी तो ईमानदारी से काम करना होगा। वहीं पर ग्राम पंचायत सथूर में भी चंद्रभागा नदी का जंगल सफाई का कार्य जारी है।
चंद्रभागा नदी में जंगल सफाई व शील्ट निकालने के प्रस्ताव मनरेगा में भेजे। जिन्हें पंचायत समिति ने मस्टररोल जारी कर दी। श्रमिकों से नदी की जंगल सफाई व मिट्टी खुदाई का कार्य करवाया जा रहा है।
राधेश्याम गुप्ता, सरपंच ग्राम पंचायत बड़ौदिया।

ट्रेंडिंग वीडियो