बोरदा गांव में किसान महापंचायत की बैठक आयोजित

किसान महापंचायत के आह्वान पर सोमवार को नैनवां उपखंड के बालापुरा पंचायत के बोरदा गांव में किसान महापंचायत के जिला महासचिव महावीर मीणा की अध्यक्षता में किसानों की बैठक का आयोजन किया।

By: pankaj joshi

Published: 01 Dec 2020, 07:35 PM IST

बोरदा गांव में किसान महापंचायत की बैठक आयोजित
नैनवां. किसान महापंचायत के आह्वान पर सोमवार को नैनवां उपखंड के बालापुरा पंचायत के बोरदा गांव में किसान महापंचायत के जिला महासचिव महावीर मीणा की अध्यक्षता में किसानों की बैठक का आयोजन किया। बैठक में केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए काले कानून के बारे में चर्चा की गई तथा केन्द्र सरकार द्वारा किसान आन्दोलन को दबाने की कोशिश पर रोष प्रकट किया। किसानों ने बताया कि नैनवां तहसील क्षेत्र में किसान फसल खराबे का मुआवजा को लेकर बार-बार ज्ञापन दिए जाने के बावजूद राज्य सरकार किसानों की अनदेखी कर रही है। किसान अब आरपार की लड़ाई के लिए तैयार है। किसान अपनी मांगों को लेकर शीघ्र ही तहसील मुयालय पर धरने के साथ प्रदर्शन कर ***** जाम करेंगे। बैठक में वार्ड पंच अमितकुमार मीणा सहित दो दर्जन किसान मौजूद थे।

 

 

नाली निर्माण व सफाई की मांग को लेकर जताया विरोध
देई . कस्बे के वार्ड नम्बर 3 में संजय पार्क के पास मोहल्लेवासियों ने सोमवार को नाली निर्माण व साफ सफाई की मांग को लेकर विरोध जताया।
मोहल्लेवासी राजेन्द्र जैन,सत्यनारायण, रामलाल खटीक, अशोक सैनी, प्रतीक शर्मा ने बताया कि मोहल्ले में सीसी सडक़ निर्माण के बाद नालियां नहीं बनाई गई। जिससे सडक़ के किनारे कच्ची नालियां में पानी निकलता है। लेकिन पंचायत प्रशासन द्वारा उचित साफ सफाई नहीं करवाने से गंदा पानी सडक़ों पर जमा रहता है। जिससे सडक़ पर से होकर निकलना भी मुश्किल हो गया। लोगों ने विरोध -प्रदर्शन कर पंचायत प्रशासन से नाली निर्माण, शेष बची गलियों में सीसी सडक़ निर्माण व उचित सफाई की व्यवस्था करवाने की मांग की है।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned