scriptदिनदहाड़े मंडी में 1.80 लाख चुरा ले गए चोर | Bundi News, Bundi Rajasthan News,In broad day market,1.80 lakhs were s | Patrika News

दिनदहाड़े मंडी में 1.80 लाख चुरा ले गए चोर

locationबूंदीPublished: Nov 28, 2020 07:40:38 pm

कुंवारती कृषि उपज मंडी में चोरी की वारदाते थमने का नाम नहीं ले रही। शुक्रवार सुबह करीब 11.30 बजे एक आढ़तिया की दुकान में से दिनदहाड़े चोर 1 लाख 80 हजार रुपए की नकदी चुरा ले गए। सूचना पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने फॉरेंसिक टीम के साथ मौके के फिंगर प्रिंट से लेकर जांच शुरू कर दी।

दिनदहाड़े मंडी में 1.80 लाख चुरा ले गए चोर

दिनदहाड़े मंडी में 1.80 लाख चुरा ले गए चोर

दिनदहाड़े मंडी में 1.80 लाख चुरा ले गए चोर
रामगंजबालाजी. कुंवारती कृषि उपज मंडी में चोरी की वारदाते थमने का नाम नहीं ले रही। शुक्रवार सुबह करीब 11.30 बजे एक आढ़तिया की दुकान में से दिनदहाड़े चोर 1 लाख 80 हजार रुपए की नकदी चुरा ले गए। सूचना पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने फॉरेंसिक टीम के साथ मौके के फिंगर प्रिंट से लेकर जांच शुरू कर दी।
जानकारी के अनुसार मंडी स्थित सर्वोदय ट्रेडिंग कंपनी दुकान मालिक मोहनलाल गुर्जर घर से 1 लाख 80 हजार रुपए लाकर गले में रखकर बोली में गया था। कुछ ही देर में एक व्यक्ति ने फोन करके उसके धान के ढेर को बेचने को कहा तो काफी देर तक गुर्जर धान के ढेर को तलाश करते रहे। ढेर नहीं मिलने पर किसान को देखने के लिए दुकान पर आया तो दुकान पर कोई नहीं था और दुकान की अलमारी खुली हुई और गले के ताले टूटे मिले। दरवाजा खुला मिलने पर मोहनलाल के होश उड़ गए। उसने तुरंत घटना की सूचना मंडी के लोगों को दी। दिनदहाड़े मंडी में हुई वारदात को लेकर सभी लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और सदर थाना पुलिस को सूचना दी। सूचना पर सदर थाना पुलिस के हेड कांस्टेबल रणजीत सिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और पीडि़त से चोरी की वारदात की जानकारी लेकर रिपोर्ट ली। बाद में एसपी ऑफिस से फॉरेंसिक टीम फिंगर प्रिंट लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंची। लेकिन टीम के पहुंचने से पहले ही चोरी किए गए स्थान पर कई लोगों ने हाथ लगा देने से कार्य करने में परेशानी उठानी पड़ी।
आढ़तिया संघ ने दी चेतावनी
आढ़तिया संघ अध्यक्ष हनुमान माहेश्वरी, उपाध्यक्ष रोहित झालानी, कोषाध्यक्ष महेश गुप्ता, महामंत्री गिरीश ओझा, जगदीश श्रृंगी, अनिल जैन, सहित मंडी में कारोबार करने वाले लोगों ने मंडी कमेटी द्वारा 15 दिन में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाने की दशा में अनिश्चितकालीन मंडी बंद करने की चेतावनी दी। मंडी में व्यापार करने वाले लोगों ने बताया कि मंडी में आए दिन होने वाली चोरी की वारदातों को लेकर कई बार मंडी सचिव को कैमरे लगाने के लिए बोला गया। लेकिन बजट स्वीकृत होने के बाद भी मंडी सचिव द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया।
कई बार हो चुकी लूट व चोरी की वारदात
कृषि उपज मंडी में लगातार चोरियां होने का सिलसिला जारी है। यहां पर हनुमान ब्रदर्स की दुकान से लगभग 8 माह पूर्व दिनदहाड़े 4 लाख 38 हजार रुपए चोरी हो गए थे। उसके बाद 8 अगस्त को गर्ग एंटरप्राइजेज की दुकान के ताले तोडकऱ अज्ञात चोर करीब 20 हजार की नकदी चुरा ले गए थे । 10 अगस्त को गुमानपुरा के आढ़तिया दीपचंद कैलाश चंद की फर्म बूंदी बैंक से मंडी में पैसे ले जाते वक्त नानकपुरिया तिराए से आगे 2 लाख रुपये की लूट की वारदात हो गई थी। जिसका अभी पुलिस खुलासा नहीं कर पाई। समदानी ट्रेडिंग कंपनी का तोल कांटा, मोहनलाल सत्यनारायण नाम धरणी की सबमर्सिबल मोटर सहित मंडी में माल चुराने की घटनाएं लगातार घटित हो रही है। लेकिन वारदातों को खुलासा नहीं होने से मंडी में कारोबार करने वाले सभी वर्ग के लोगों में दहशत का माहौल है। मंडी में व्यापार करने वाले लोग कई बार मंडी में चौकी खोलने को लेकर पुलिस प्रशासन से मांग कर चुके। यहां पर चोरी की वारदात हो जाने के बाद लोगों को रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए 10 किलोमीटर दूर सदर थाना जाकर अपनी रिपोर्ट लिखाना पड़ता है।
मंडी परिसर में कैमरा लगाने के लिए 49 लाख का बजट स्वीकृत हो गया। टेंडर प्रक्रिया भी पूर्ण हो गई। ठेकेदार के कोरोना होने के चलते वह कार्य नहीं कर रहा। दिसंबर माह तक मंडी में कैमरे लगवा दिए जाएंगे। प्रशासन से मंडी में अस्थाई पुलिस चौकी खोलने की मांग भी कई दिनों से की जा रही है।
रामविलास यादव, मंडी सचिव कृषि उपज मंडी कुंवारती बूंदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो