scriptठण्डे बस्तों में पड़ी पत्रावलियां बाहर निकलवाई | Bundi News, Bundi Rajasthan News,in cold bags,lying files,pulled out | Patrika News

ठण्डे बस्तों में पड़ी पत्रावलियां बाहर निकलवाई

locationबूंदीPublished: Oct 22, 2021 08:26:07 pm

प्रशासन शहरों के संग अभियान के कोटा संभागीय पर्यवेक्षक आरडी मीणा ने गुरुवार को नैनवां नगरपालिका में आयोजित प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर का निरीक्षण किया।

,

ठण्डे बस्तों में पड़ी पत्रावलियां बाहर निकलवाई,ठण्डे बस्तों में पड़ी पत्रावलियां बाहर निकलवाई

ठण्डे बस्तों में पड़ी पत्रावलियां बाहर निकलवाई
संभागीय पर्यवेक्षक ने शिविर का निरीक्षण किया
नैनवां . प्रशासन शहरों के संग अभियान के कोटा संभागीय पर्यवेक्षक आरडी मीणा ने गुरुवार को नैनवां नगरपालिका में आयोजित प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर का निरीक्षण किया। पर्यवेक्षक शिविर में पहुंचे तो गिनती के ही कर्मचारी बैठे मिले तो कर्मचारियों के बीच में उनके सामने लगी कुर्सी पर जाकर बैठ गए। संभागीय पर्यवेक्षक को अचानक अपने सामने बैठा देखकर पालिका के अधिशासी अधिकारी व कर्मचारी सतर्क हो गए।
दो अक्टूबर से अब तक लगे शिविरों में कार्यप्रगति को टटोला तो संतोषजनक नहीं मिली। पर्यवेक्षक ने पत्रावलियों का निरीक्षण किया तो 35 पत्रावलियां ऐसी मिली जिनमें आवेदकों द्वारा स्टेट ग्रांट व धारा 69 ए के तहत पट्टा लेने के लिए जमा कराने के बाद भी पत्रावलियों पर कार्रवाई आगे बढ़ाने की बजाए उसी स्थिति में पटक रखा था। जिसको गंभीरता लेते हुए अधिशासी अधिकारी को सभी पत्रावलियों की सात दिन में जांच करवाकर, आपत्ति सूचना जारी करने के लिए कहा। जिन पत्रावालियों पर आपत्ति नहीं मिलती है, उनके पांच दिन में पट्टे जारी करने के निर्देश दिए। घुमंतू परिवारों को बसाने के लिए जिला कलक्टर द्वारा आवंटित भूमि पर नगरपालिका द्वारा पांच वर्ष बाद भी पट्टे जारी नहीं होने को गंभीर माना। संभागीय पर्यवेक्षक ने पत्रावली का निरीक्षण किया।
पर्यवेक्षक ने अधिशासी अधिकारी को घुमंतू परिवारों को अभियान के तहत पट्टे देने के निर्देश दिए। नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी हेमेन्द्रकुमार से पर्यवेक्षक ने अपनी मौजूदगी में ही शिविर में उपखंड अधिकारी के नाम पत्र लिखवाया। कार्रवाई के लिए एक प्रति अपने साथ ले गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो