scriptकोरोना जिले मेंं लगातार पसार रहा पांव | Bundi News, Bundi Rajasthan News,In corona district,Feet constantly sp | Patrika News

कोरोना जिले मेंं लगातार पसार रहा पांव

locationबूंदीPublished: Aug 06, 2020 06:40:28 pm

बूंदी जिले में कोरोना संक्रमण अब तेजी से पांव पसार रहा। बुधवार को यहां 8 नए संक्रमित रोगी मिले। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की कुल संख्या बढकऱ 237 हो गई। अब तक 69 संक्रमित रोगी पॉजिटिव से नेगेटिव हुए।

कोरोना जिले मेंं लगातार पसार रहा पांव

कोरोना जिले मेंं लगातार पसार रहा पांव

कोरोना जिले मेंं लगातार पसार रहा पांव
बूंदी शहर मेंं तेजी से बढ़ रही संक्रमण की चेन
बूंदी. बूंदी जिले में कोरोना संक्रमण अब तेजी से पांव पसार रहा। बुधवार को यहां 8 नए संक्रमित रोगी मिले। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की कुल संख्या बढकऱ 237 हो गई। अब तक 69 संक्रमित रोगी पॉजिटिव से नेगेटिव हुए। बुधवार को अलग-अलग स्थानों पर 349 सेंपल जांच के लिए भिजवाए गए। अब 572 सेंपल की रिपोर्ट प्रक्रियाधीन हो गई।
यहां मिले संक्रमित
बुधवार को रिपोर्ट के अनुसार बूंदी के केसरी सिंह नगर में दो कोरोना संक्रमित मिले। यहां संक्रमितों की संख्या 5 हो गई। इसी प्रकार विकास नगर में फिर 68 वर्षीय महिला संक्रमित मिली। विकास नगर में अब तक कई मामले सामने आ चुके। शहर की आचार्यजी की गली में 65 वर्षीय पुरुष, 38 वर्षीय महिला, लंकागेट पुराने पावर हाउस के पीछे 52 वर्षीय पुरुष, केसरी सिंह नगर में 54 वर्षीय पुरुष व 16 वर्षीय किशोरी और लाखेरी कस्बे में 32 वर्षीय महिला व 22 वर्षीय पुरुष पॉजिटिव आए।
सैलून संचालकों के सेंपल लिए
कापरेन. नगरपालिका ने बुधवार को कस्बे में सैनिटाइजर का छिडक़ाव करवाया। नगरपालिका ने मुख्य बाजार एवं गली मोहल्ले में सैनिटाइजर का छिडक़ाव करवाया। नयागांव में संक्रमित महिला की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर कोरोना केयर सेंटर से घर भेज दिया। उसे होम आइसोलेट रहने के निर्देश दिए। सैलून संचालकों के सैम्पल लिए गए।
व्यापारी स्वत:स्फूर्त बंद करने लगे दुकानें
केशवरायपाटन. कस्बे में कोरोना पॉजिटिव के पांच मामले सामने आने पर लोगों में डर हो गया। एक कोरोना पॉजिटिव की जयपुर में मृत्यु होने के बाद तो लोग अब अपने घरों से निकलने से पहले विचार करने लग गए। बढ़ते मामलों को देखकर प्रशासन ने कस्बे में सभी व्यापारियों को सुबह 7 से 2 बजे तक दुकानें खोलने के निर्देश दिए। यहां पर 2 बजते ही व्यापारी अपनी दुकानें बंद करने लग गए। लोगों ने कोरोना की वजह से अब कोटा बूंदी जाना भी छोड़ दिया।
मेडिकल की छात्रा कोरोना पॉजिटिव
लाखेरी. कस्बे में बुधवार को कोटा मेडिकल कॉलेज की जांच रिपोर्ट में एक मेडिकल कॉलेज में अध्ययनरत छात्रा भी पॉजिटिव निकली। कस्बे में अब तक एक दर्जन महिला-पुरुष पॉजिटिव निकल चुके। प्रशासन ने छात्रा को घर में आइसोलेट कर उपचार शुरू कर दिया। कस्बे में अब तक कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 15 हो गई।
किशोरी को सबसेन्टर में किया शिफ्ट
गेण्डोली. गेण्डोली निवासी कोरोना पॉजिटिव किशोरी को प्रशासन ने मंगलवार देर शाम गेण्डोली स्थित सबसेन्टर में शिफ्ट कर दिया। इसका ग्रामीणों ने विरोध किया। डॉ. रामसहाय प्रजापत ने बताया कि किशोरी को दुबारा सेंपल के लिए बुधवार को एम्बुलेंस से कापरेन चिकित्सालय भेजा गया। किशोरी के सम्पर्क में आए एक दर्जन लोगों को उनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर अपने-अपने घरों में आइसोलेट किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो