वन क्षेत्रों में अवैध खनन का किया निरीक्षण

उप वन संरक्षक सोनल जौरिहार एवं डाबी के क्षेत्रीय वन अधिकारी संजय शर्मा ने सोमवार को क्षेत्र के अवैध खनन प्रभावित क्षेत्र काली घाटी, बागलिया, बडफू पठारी, माला की मुई एवं दूधी कूडी नामक वन क्षेत्रों का निरीक्षण किया।

By: pankaj joshi

Published: 13 Oct 2021, 07:30 PM IST

वन क्षेत्रों में अवैध खनन का किया निरीक्षण
डाबी. उप वन संरक्षक सोनल जौरिहार एवं डाबी के क्षेत्रीय वन अधिकारी संजय शर्मा ने सोमवार को क्षेत्र के अवैध खनन प्रभावित क्षेत्र काली घाटी, बागलिया, बडफू पठारी, माला की मुई एवं दूधी कूडी नामक वन क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इन जगहों पर अभी पानी भरा मिला। उप वन संरक्षक जौरिहार ने मौजूद स्टाफ को निर्देश दिए कि अवैध खनन किसी भी परिस्थिति में नहीं होने दिया जाए। स्टाफ को लगातार गश्त करने के निर्देश दिए। मौके की फोटोग्राफी की गई।

 


थाने पहुंच कर कार्रवाई की मांग की
डाबी. पावर हाउस के पास स्थित मालिकाना हक की जमीन पर जबरन कब्जा करने एवं लगातार धमकी देने के संबंध में ग्रामीणों ने डाबी थाना पहुंच कार्रवाई की मांग की। ज्ञापन में बताया कि डाबी पावर हाउस के पास एक प्लाट पर युवराज राठौर का शोरूम है। जिसे किराए पर दिया हुआ है। प्लाट पर चारों ओर पक्की दीवार एवं पक्के कमरे बने हुए हैं। गत दिनों डाबी पावर हाउस निवासी एक दम्पती ने शोरुम संचालक को 4 दिन में प्लाट खाली करने को कह दिया। वहीं कुछ लोग शोरूम पर ताला लगा देने की धमकी दे रहे है। पुलिस से जल्द उचित कार्रवाई की मांग की है।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned