आधा दर्जन ग्राम पंचायतों में चिकित्सा विभाग की टीम ने घर-घर पहुंचकर ली जानकारी

बसोली.क्षेत्र की आधा दर्जन ग्राम पंचायतों में चिकित्सा विभाग की टीम ने घरों में रहने को पाबंद करा रखे 120 जनों की चिकित्सा टीम ने जानकारी जुटाई।

By: pankaj joshi

Published: 29 Mar 2020, 09:43 PM IST

आधा दर्जन ग्राम पंचायतों में चिकित्सा विभाग की टीम ने घर-घर पहुंचकर ली जानकारी
बसोली.क्षेत्र की आधा दर्जन ग्राम पंचायतों में चिकित्सा विभाग की टीम ने घरों में रहने को पाबंद करा रखे 120 जनों की चिकित्सा टीम ने जानकारी जुटाई। यहां गत 1 सप्ताह से रोजाना भीलवाड़ा क्षेत्र के लोगों की आवाजाही बनी हुई थी। चिकित्सा विभाग ने लोगों को आइसोलेट कर उनकी स्क्रीनिंग की। रविवार को सभी ग्राम पंचायतों में एनएम घर-घर पहुंची और बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी ली। सभी को सावचेत रहने और किसी के सम्पर्क में नहीं आने के लिए सुझाव दिया। ओवण के उपसरपंच रामेश्वर गुर्जर, बसोली सरपंच सीताराम राठौर, नेगढ़ सरपंच नरेंद्र सिंह ने यहां क्षेत्र में जरूरतमंदों को भोजन भी उपलब्ध कराया।
हिण्डोली में चिकित्सा विभाग ने किया अल्र्ट
हिण्डोली. क्षेत्र के भीलवाड़ा से जुड़ा होने के कारण लोगों में आशंकाएं बढ़ गई। यहां भीलवाड़ा में काम करने वाले लोग लॉकडाउन के बाद अपने-अपने गांवों में पहुंच गए। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जगवीर सिंह ने बताया कि भीलवाड़ा जिले की सीमाओं पर पुलिस चौकी के साथ मेडिकल टीमें भी तैनात कर दी। वहां से आने वाले सभी की स्क्रीनिंग होगी। सिंह ने बताया कि हिण्डोली क्षेत्र हाईरिस्क जोन हो गया। सभी पूरा ध्यान रखें, कोई बाहर नहीं आए। तब सबको सुरक्षित रख सकेंगे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned