जवाहर नगर में तीन दिन में आए दस रोगी

आमली पंचायत के जवाहर नगर गांव में पिछले 3 दिनों में 10 कोरोना पॉजिटिव रोगियों की पुष्टि हुई है। एक साथ इतने रोगी मिलने के साथ गांव में हडक़ंप मच गया है।

By: pankaj joshi

Published: 19 Apr 2021, 09:24 PM IST

जवाहर नगर में तीन दिन में आए दस रोगी
पंचायत ने करवाया सैनेटाइजर गलियों को किया जीरो मोबिलिटी
नमाना. आमली पंचायत के जवाहर नगर गांव में पिछले 3 दिनों में 10 कोरोना पॉजिटिव रोगियों की पुष्टि हुई है। एक साथ इतने रोगी मिलने के साथ गांव में हडक़ंप मच गया है। रविवार को तीन और रोगियों की पुष्टि हुई है, जो अब कुल मिलाकर 10 हो गए हैं। चिकित्सक व पंचायत प्रशासन ने सभी कोरोना रोगियों को होम आइसोलेट कर जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर दिया है। पुलिस प्रशासन ने भी गांव में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है। जिससे कोई व्यक्ति घर के बाहर नहीं निकले चिकित्सा विभाग ने सभी रोगियों का उपचार शुरू कर दिया है।
नमाना अस्पताल के प्रभारी राजकुमार चांदना ने बताया कि पिछले 4 दिनों में अब तक 10 रोगी मिल चुके हैं। रविवार को 3 रोगी मिले हैं। इन सभी रोगियों को घरों पर ही आइसोलेट कर दिया है। इसी के तहत रविवार को पंचायत सचिव मुझिफ रहमान पूरे गांव में सैनिटाइजर करवाया गया है। वहीं सभी लोगों को अपने घरों पर रहने की हिदायत दी है। 200 घरों की बस्ती में एक साथ 10 रोगी मिलने से हडक़ंप मच गया है। लोगों का कहना है कि नमाना क्षेत्र में कोरोना की सैंपलिंग नहीं हो रही है। आमली पंचायत के सरपंच सुरेश मीणा ने कहा कि पंचायत के सभी गांव को सैनिटाइजर करवाया जाएगा। वहीं चिकित्सा विभाग से इन दिनों सभी गांव में खांसी जुकाम बुखार के रोगियों के सर्वे करवाने की मांग की जाएगी। सर्वे करवाकर सभी रोगियों का मौके पर उपचार किया जाए ताकि विकट स्थिति में सामना नहीं करना पड़े।
14 में से 10 पॉजिटिव, चार की रिपोर्ट आना बाकी
आमली पंचायत के जवान नगर गांव में एक परिवार में 14 सदस्यों में से 10 सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। चार सदस्यों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है चिकित्सा विभाग ने बताया कि परिवार के साढ़े 7 साल तक के बच्चे से लेकर परिवार के बुजुर्ग सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दो भाइयों का 14 सदस्यों का परिवार एक साथ रहता है। इन सभी का उपचार शुरू कर दिया गया है।
एक पॉजिटिव मिला
करवर. कस्बे में रविवार को एक शिक्षक पॉजिटिव आया है। जिसे रिपोर्ट आने के बाद होम क्वॉरंटीन किया गया है। चिकित्सा सूत्रों ने बताया कि इंद्रगढ़ चिकित्सालय में शिक्षक ने जांच के लिए सैंपल दिया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसे होम क्वॉरंटीन करा दिया है। कोरोना की पहली वैक्सीन लगने के बाद शिक्षक पॉजिटिव आया है।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned