करवर में 24 टैंकरों से होगी पेयजल आपूर्ति

कस्बे में बिगड़ती पेयजल आपूर्ति को देखते हुए जलदाय विभाग ने कस्बे में टैंकरों की संख्या बढ़ाकर 24 कर दी।

By: pankaj joshi

Published: 17 Apr 2021, 10:10 PM IST

करवर में 24 टैंकरों से होगी पेयजल आपूर्ति
एक अतिरिक्त नलकूप बासला बांध आपात योजना पर स्वीकृत
करवर. कस्बे में बिगड़ती पेयजल आपूर्ति को देखते हुए जलदाय विभाग ने कस्बे में टैंकरों की संख्या बढ़ाकर 24 कर दी। अभी तक यहां 16 टैंकरों की संख्या थी। अब कस्बे में पेयजल आपूर्ति का अंतराल 3 दिन में होगा। टैंकर बढ़ाने की मांग ग्रामीण कर रहे थे। बुधवार को कस्बे में जिला प्रमुख की जनसुनवाई के दौरान लोगों ने टैंकरों की संख्या बढ़ाने की मांग रखी थी।
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशासी अभियंता राजेंद्र भार्गव व सहायक अभियंता सुरेंद्र बैरवा ने बताया कि शुक्रवार को करवर पहुंचकर यहां की जलापूर्ति व्यवस्था का निरीक्षण किया। इसे लेकर विभाग के कर्मचारियों, ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों से चर्चा की। नलकूपों का पानी गहरा गया। हैंडपंपों ने पानी देना छोड़ दिया। आबादी को देखते हुए यहां टैंकरों की संख्या बढ़ाकर 24 कर दी। एक अतिरिक्त नलकूप स्वीकृत किया गया।

 

 

स्टांप नहीं मिलने से लोग परेशान
केशवरायपाटन. उपखंड में स्टांपों की किल्लत होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई। यहां स्टांप वेंडरों के पास स्टांप उपलब्ध नहीं हो रहे। स्टांप वेंडरों ने बताया कि अभी तक लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं होने से स्टांप नहीं निकाले जा रहे। इस समय क्षेत्र में स्टांप की मांग चल रही है। किसानों को खेती ज्वारा में देने व लेन-देन के लिए स्टांप की जरूरत है। यहां पर सुबह से ही लोग स्टांप देने के लिए स्टांप वेंडरों के पास पहुंच रहे हैं, लेकिन उनको निराश लौटना पड़ रहा है। स्टांप वेंडरों का आरोप है कि राज्य सरकार ने पुराने रजिस्टर को जमा करवा लिया, लेकिन लाइसेंसों का नवीनीकरण नहीं कर रहे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned