विद्युत लाइन में शॉर्ट सर्किट से ट्रांसफार्मर में लगी आग

नगरपालिका क्षेत्र के हीरापुर गांव में लगे विद्युत ट्रांसफार्मर में रविवार को अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।

By: pankaj joshi

Published: 27 Jul 2020, 08:31 PM IST

विद्युत लाइन में शॉर्ट सर्किट से ट्रांसफार्मर में लगी आग
दमकल के सहयोग से बुझाई
कापरेन. नगरपालिका क्षेत्र के हीरापुर गांव में लगे विद्युत ट्रांसफार्मर में रविवार को अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। बस्ती के निकट आग लगने से आसपास के मकानों में रहने वाले लोगों में हडक़म्प मच गया।
ग्रामीणों ने तुरंत विद्युुत विभाग के कर्मचारियों को मामले से अवगत कराया और विद्युत आपूर्ति बंद करवाई। विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता तरुण कुमार मीणा को मामले की जानकारी मिलने पर क्षेत्र के विद्युत कर्मी राधेश्याम पांचाल मौके पर भेजा और मौके पर मौजूद लोगों के सहयोग आग बुझाने के प्रयास किया। राधेश्याम पांचाल ने बताया कि आग विद्युत ट्रांसफार्मर के ऑयल टैंक में लगने से काबू नहीं पाया जा सका। बाद में नगर पालिका की दमकल को सूचना देकर बुलाया गया और दमकलकर्मियों ने मशक्कत के बाद करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। राधेश्याम पांचाल ने बताया कि ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट होने की स्थिति में बड़ा हादसा हो सकता था।
उधर, अड़ीला गांव में भी मोबाइल टावर की विद्युत लाइन में करंट आने से खेत पर जा रहे युवक ललित शर्मा को करंट का झटका लग गया और दूर जा गिरा। ग्रामीण मोहनलाल राठौड़ ने बताया कि टावर की विद्युत लाइन खेत से होकर जा रही है। टावर बन्द हो जाने के बावजूद विद्युत लाइन में सप्लाई हो रही है। खेतों में नमी होने से करंट उतर रहा हैं। युवक के झटका लगने के बाद विद्युत निगम कार्यालय में सूचना देकर सप्लाई बंद करवाई गई हैं। ग्रामीणों ने विद्युत लाइन की सप्लाई हमेशा के लिए बन्द करने की मांग की है।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned