रामसागर झील में मिट्टी का अवैध खनन करते चार ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़े

कस्बे के राम सागर झील में हो रही मिट्टी के अवैध खनन को लेकर शनिवार को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी सक्रिय हुए एवं पुलिस ने चार ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ 54 श्रमिकों को पाबंद किया।

By: pankaj joshi

Published: 27 Jun 2021, 08:59 PM IST

रामसागर झील में मिट्टी का अवैध खनन करते चार ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़े
उपखंड अधिकारी ने की कार्रवाई
हिण्डोली. कस्बे के राम सागर झील में हो रही मिट्टी के अवैध खनन को लेकर शनिवार को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी सक्रिय हुए एवं पुलिस ने चार ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ 54 श्रमिकों को पाबंद किया। हिण्डोली उपखंड अधिकारी मुकेश चौधरी मय जाप्ता झील पहुंचे, जहां पर 8-10 ट्रैक्टर खड़े हुए थे। कुछ में मिट्टी भरी हुई थी। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को देखकर श्रमिक व ट्रैक्टर चालक इधर-उधर भागने लगे, लेकिन मौके पर चार ट्रैक्टर पकड़े व मौके से 54 जनों को पकडकऱ हिण्डोली थाने लाए। सभी को पाबंद कर स्वयं के मुचलके पर छोड़ दिया। एएसआई गिरधरसिंह ने बताया कि श्रमिकों को पाबंद कर छोड़ दिया एवं यदि दोबारा झील में मिट्टी निकाली गई तो उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

 


अवैध खनन को रोकने की मांग
राज्य मंत्री को भिजवाया ज्ञापन
हिण्डोली. हिण्डोली क्षेत्र के ग्राम सथूर, नटावा सहित आसपास के गांव में हो रहे अवैध खनन को रोकने की मांग को लेकर राज्य मंत्री को ज्ञापन भिजवाया। ग्राम पंचायत सथूर के ग्रामीणों ने बताया कि लाइमस्टोन का अवैध खनन जोरों पर है। खनिज विभाग के अधिकारियों की कथित मिलीभगत से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि जिन लोगों के लीज है, वहां पर भी डिमार्केशन नहीं हो रहा है। जिस पर वे कहीं भी खनन कर रहे हैं। ग्रामीणों ने राज्य मंत्री से यहां पर हो रहे अवैध खनन को रोकने व असमय ब्लास्ट पर रोक लगाने की मांग की है।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned