scriptग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहा है ऑक्सीजन सुविधा का दायरा | Bundi News, Bundi Rajasthan News,in rural areas,Increasing oxygen,Feat | Patrika News

ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहा है ऑक्सीजन सुविधा का दायरा

locationबूंदीPublished: May 13, 2021 09:17:09 pm

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की प्रेरणा से ग्रामीण क्षेत्रों में ऑक्सीजन सुविधाओं की उपलब्धता में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। कोटा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक को कंसंट्रेटर मिलने में तेजी आने के बाद अब कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की उपलब्धता भी तेजी बढ़ी हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहा है ऑक्सीजन सुविधा का दायरा

ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहा है ऑक्सीजन सुविधा का दायरा

ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहा है ऑक्सीजन सुविधा का दायरा
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की प्रेरणा से आगे आ रही संस्थाएं
बूंदी. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की प्रेरणा से ग्रामीण क्षेत्रों में ऑक्सीजन सुविधाओं की उपलब्धता में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। कोटा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक को कंसंट्रेटर मिलने में तेजी आने के बाद अब कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की उपलब्धता भी तेजी बढ़ी हैं।
बैंक के संस्थापक सदस्य दीपक राजवंशी ने बताया कि बुधवार को बैंक की ओर से कापरेन में नगर पालिका के अध्यक्ष रहे मुकेश मीणा को कापरेन क्षेत्र के लिए 3 कंसंट्रेटर सौंपे गए। इसी तरह तालेड़ा क्षेत्र के 3 कंसंट्रेटर प्रधान राजेश रायपुरिया को दिए। इसके अलावा केशवरायपाटन तथा नमाना सीएचसी पर भी 3-3 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भिजवाए गए। सामाजिक कार्यकर्ता विशाल शर्मा की ओर से उनके पिता की स्मृति में 2 कंसंट्रेटर कनवास सीएचसी पर भेंट किए गए। इसके अलावा इन सभी केंद्रों पर पल्स ऑक्सीमीटर भी उपलब्ध करवाए गए।
अब तक संसदीय क्षेत्र के 11 स्थानों पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सुविधा शुरू कर दी गई। बैंक का प्रयास है कि जल्द ही पूरे संसदीय क्षेत्र की प्रत्येक सीएचसी पर पर्याप्त संख्या में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मुहैया करवा दिए जाएं। इससे ग्रामीणों को स्थानीय स्तर पर उपचार की समुचित सुविधा मिल पाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो