विद्यालय परिसर में अतिक्रमण हटाया

हिण्डोली क्षेत्र के गुढा गोकुलपुरा पंचायत के प्राथमिक विद्यालय परिसर में हो रहे अतिक्रमण को शुक्रवार को प्रधानाचार्य ने जेसीबी लगाकर हटवाया।

By: pankaj joshi

Published: 19 Sep 2020, 08:43 PM IST

विद्यालय परिसर में अतिक्रमण हटाया
हिण्डोली. हिण्डोली क्षेत्र के गुढा गोकुलपुरा पंचायत के प्राथमिक विद्यालय परिसर में हो रहे अतिक्रमण को शुक्रवार को प्रधानाचार्य ने जेसीबी लगाकर हटवाया। जानकारी के अनुसार प्राथमिक विद्यालय भवन परिसर में कुछ लोगों ने अतिक्रमण के भूसे की खरेडिया बना ली थी। जिस पर शुक्रवार को प्रधानाचार्य कैलाश सिंह व एसएमसी के अध्यक्ष रामराज मीणा मौके पर पहुंचे । जेसीबी से आसपास हो रहे इस अतिक्रमण को हटाया।

 

दो दिवसीय कृषक प्रशिक्षण शिविर का समापन
बड़ानयागांव. पंचायत के राजीव गांधी सेवा केंद्र पर कृषि विभाग की ओर से चल रहे दो दिवसीय कृषक प्रशिक्षण शिविर का समापन शुक्रवार को हुआ। प्रशिक्षण में सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी सत्यनारायण वर्मा ने किसानों को मृदा स्वास्थ्य एवं परीक्षण के महत्व की जानकारी देकर मौके पर वर्मी कंपोस्ट तैयार कर किसानों को बताया। सहायक परियोजना निदेशक आत्मा बूंदी सुरेश मीणा, बाबूलाल मीणा ने आत्मा योजना के तहत प्रगतिशील किसानों को पुरस्कार अनुदान लाभ की जानकारी दी। बड़ानयागांव सहायक कृषि अधिकारी सुरेंद्र कुमार गौतम ने किसानों को जैविक खेती के फायदे बताए। प्रशिक्षण में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डॉ. विकास शर्मा ने किसानों को कोविड-19 से बचाव व रोकथाम की जानकारी दी। प्रशिक्षण के समापन पर किसानों के बीच प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके विजेताओं को उपनिदेशक कृषि परियोजना आनंदी लाल मीणा ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। प्रशिक्षण में कृषि पर्यवेक्षक चेलाराम सैनी सुनील कुमार सुमन रमेश सेन मौजूद रहे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned