scriptBundi News, Bundi Rajasthan News,in the canals of Chambal,shoddy const | चम्बल की नहरों में घटिया निर्माण की शिकायत | Patrika News

चम्बल की नहरों में घटिया निर्माण की शिकायत

चम्बल की बूंदी ब्रांच केनाल में जल प्रवाह शुरू हो गया और पक्के निर्माण का काम पूरा नहीं हुआ।

बूंदी

Published: November 02, 2021 09:03:07 pm

चम्बल की नहरों में घटिया निर्माण की शिकायत
पंचायत समिति सदस्यों ने उठाया मसला
रामगंजबालाजी. चम्बल की बूंदी ब्रांच केनाल में जल प्रवाह शुरू हो गया और पक्के निर्माण का काम पूरा नहीं हुआ। अंधेड़ वितरिका में चल रहे पक्के निर्माण कार्य का पंचायत समिति सदस्य सुनल मीणा ने जायजा लिया। उन्हें कई जगह खामियां मिली।
पंचायत समिति सदस्य इंदिरा बाई मीणा ने अधूरे कार्यों को ठेकेदारों की लापरवाही बताया। उन्होंने कहा कि जल प्रवाह से पहले काम पूरा नहीं किया। अब अधूरा काम पानी के साथ बह जाएगा। इससे सरकार को लाखों रुपयों का नुकसान होगा। दोनों ही पंचायत समिति सदस्यों ने ठेकेदारों पर कार्रवाई की मांग की। साथ ही नहरों की पूरी सफाई की मांग उठाई। जिससे कि अंतिम छोर तक के किसानों को आसानी से पानी मिल सके। पंचायत समिति सदस्यों ने इस मामले को लेकर सहायक अभियंता से फोन पर घटिया निर्माण कार्य की शिकायत की।
परेशानी का सबब बना अवरुद्ध माइनर
केशवरायपाटन. क्षेत्र के कणा गांव के बीच से निकल रहा कुन्हाड़ी द्वितीय माइनर ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बन गया।गंदगी एवं कचरे से भरे इस माइनर की निकासी आबादी के बीच होने से पानी का ठहराव होने लग गया। गंदगी, कीचड़ से भरे माइनर की सफाई को लेकर ग्रामीणों ने गामछ के सरपंच को ज्ञापन देकर जेसीबी से सफाई करवाने की मांग की। कणा निवासी मांगीलाल, राजूलाल, धनराज के नेतृत्व में दिए ज्ञापन में बताया कि माइनर में सफाई नहीं हुई। कणा के ग्रामीणों ने गामछ सरपंच नरेंद्र गुर्जर से जेसीबी से नहर को साफ करवाने की मांग की।

चम्बल की नहरों में घटिया निर्माण की शिकायत
चम्बल की नहरों में घटिया निर्माण की शिकायत


अधीक्षण अभियंता ने देखे सथूर लिफ्ट सिंचाई परियोजना व गुढाबांध के माइनर
हिण्डोली. किसानों को नहरी पानी समय पर दिलाने के प्रयास को लेकर सोमवार शाम जल संसाधन विभाग के अभियंताओं ने सथूर लिफ्ट सिंचाई परियोजना व गुढाबांध की माइनरों का जायजा लिया।
अधीक्षण अभियंता ए.डी. अंसारी, गुढाबांध के सहायक अभियंता जम्मू कुमार जैन, दीपक चतुर्वेदी सथूर माता लघु सिंचाई परियोजना में बन रही लिफ्ट सिंचाई परियोजना का निरीक्षण किया। एक स्थान पर किसान कार्य करवाने के लेकर आपत्ति दर्ज करवा रहा था। जिसे अंसारी ने समझाया और काम शुरू कराया। अंसारी ने सहायक अभियंता व संवेदक को निर्देश दिए कि 10 नवम्बर से पहले लिफ्ट सिंचाई योजना का कार्य पूरा हों, जिससे कि किसानों को लाभ मिल सके। इसके बाद गुढा बांध के अलोद, बड़ौदिया माइनर का जायजा लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.