गुढ़ाबांध की नहरों में सफाई कार्य शुरू

गुढ़ाबांध की नहरों में रबी की फसलों के लिए आगामी दिनों में पानी छोडऩे को लेकर जल संसाधन विभाग की ओर से नहरों व माइनरों में सफाई कार्य शुरू करवा दिया है ।

By: pankaj joshi

Published: 16 Oct 2020, 08:11 PM IST

गुढ़ाबांध की नहरों में सफाई कार्य शुरू
बड़ानयागांव. गुढ़ाबांध की नहरों में रबी की फसलों के लिए आगामी दिनों में पानी छोडऩे को लेकर जल संसाधन विभाग की ओर से नहरों व माइनरों में सफाई कार्य शुरू करवा दिया है । बांध की नहरों व माइनरों में मिट्टी तथा झाडिय़ां होने से किसानों को पानी छोडऩे के दौरान सिंचाई को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अब सफाई कार्य शुरू होने से क्षेत्र के किसानों को पानी आसानी से मिल सकेगा। गुढाबांध के कनिष्ठ अभियंता बनवारी मीणा चेतन मीणा ने बताया कि बांध की दांई व बांई मुख्य नहरों तथा ओलासपुरा कैनाल में विभाग की ओर से सफाई कार्य शुरू करवा दिया है, जबकि नहरों के माइनरों में नरेगा श्रमिक लगाकर सफाई कार्य शुरू कर किया
गया

 

 


राष्ट्रीय राजमार्ग अव्यवस्थाओं की भेंट
डाबी. बरड़ क्षेत्र से होकर गुजरने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग 27 बीते कुछ समय में कितनी ही जिंदगियां लील चुका है। डाबी थाना क्षेत्र के बुधपुरा बाइपास, दूधिकुड़ी, डाबी चमन चौराहा, डाबी अहिंसा सर्किल, सूतड़ा बाइपास, धनेश्वर अम्बेरानी चौराहा, धनेश्वर रॉयल्टी नाका आदि स्थानों पर आए दिन हादसे होते रहते हैं। गलत दिशा से आते हुए वाहन, चौराहे और ढाबो पर आड़े तिरछे खड़े वाहन इन हादसों का बड़ा कारण है। वहीं डिवाइडर पर लगे दिशानिर्देश बोर्ड इतने पुराने हो चुके हैं कि उन्हें देख पाना दिन के उजाले में भी मुश्किल है।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned