scriptजिले में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमित | Bundi News, Bundi Rajasthan News,In the district,Getting on continuous | Patrika News

जिले में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमित

locationबूंदीPublished: Apr 14, 2021 09:22:19 pm

बूंदी जिले में मंगलवार को 39 कोरोना पॉजिटिव मिले। कोरोना की दूसरी लहर में बूंदी जिले में संक्रमित होने का सिलसिला थम नहीं रहा। नजदीकी शहर कोटा में बड़ी तादाद में संक्रमित निकलने से अब जिले में लोगों की चिंता बढ़ रही।

जिले में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमित

जिले में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमित

जिले में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमित
बूंदी. बूंदी जिले में मंगलवार को 39 कोरोना पॉजिटिव मिले। कोरोना की दूसरी लहर में बूंदी जिले में संक्रमित होने का सिलसिला थम नहीं रहा। नजदीकी शहर कोटा में बड़ी तादाद में संक्रमित निकलने से अब जिले में लोगों की चिंता बढ़ रही। कोटा जिले से सटे गांव और कस्बों में भी लगातार संक्रमित होने की पुष्टि हो रही। जानकारों ने बताया कि कोटा से डेली अपडाउन कर रहे लोगों को रोका जाना चाहिए। अभी भी कई विभागों में डेली अपडाउन का सिलसिला थमा नहीं। बूंदी में कोरोना चेन को तोडऩे के लिए कोई ठोस कदम नजर नहीं आ रहे। बाजारों में अब भी दिन के वक्त भीड़ कम होती नजर नहीं आ रही।
दस व्यक्ति आए पॉजिटिव
कापरेन. कस्बे सहित क्षेत्र में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है और प्रतिदिन संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। प्रशासन द्वारा रोकथाम के प्रयास करने और गाइडलाइन की पालना को लेकर सख्त निर्देश जारी करने के बावजूद संक्रमण के फैलाव पर रोक नहीं लग पाई हैं। ऐसे में संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में दस जने एक साथ पॉजिटिव आने से कोरोना संक्रमण को लेकर आमजन सहित प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। कस्बे में पहली बार एक साथ दस जने पॉजिटिव आए हैं और इसके साथ ही दूसरी लहर में संक्रमितों की संख्या बढकऱ 40 से अधिक हो चुकी हैं। जिससे प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर किए जा रहे प्रयास नाकाम साबित हो रहे हैं।
चिकित्सालय प्रभारी डॉ राजेश मीणा ने बताया कि मंगलवार को प्राप्त रिपोर्ट में कस्बे के वार्ड 16 निवासी 35 वर्षीय पुरुष, वार्ड 6 निवासी 18 वर्षीय महिला, वार्ड 1 निवासी 14 वर्षीय बालक, वार्ड 14 निवासी 40 वर्षीय पुरुष, अड़ीला निवासी 45 वर्षीय महिला व 50 वर्षीय पुरुष, बलकासा निवासी 26 वर्षीय युवक, कालीतलाई निवासी 25 वर्षीय महिला, छाड़ गांव निवासी 28 वर्षीय महिला और कोडक्या निवासी 30 वर्षीय युवक पॉजिटिव आए हंै। रिपोर्ट मिलने के बाद सभी को होम आइसोलेट कर दिया है। साथ ही सम्पर्क में आने वाले एवं परिजनों को अस्पताल पहुंच कर सैम्पल देने के निर्देश दिए गए हैं।
जजावर. सीसोला के बालापुरा गांव में 30 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद क्षेत्र में हडक़ंप मच गया। जजावर अस्पताल चिकित्सा प्रभारी डॉ. बीएल साहू ने बताया कि बालापुरा में मिले कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति ने सोमवार को सेम्पल दिया था। जिसकी मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जजावर अस्पताल से चिकित्सा टीम ने होम आइसोलेट करवाया।
देई. कस्बे के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कोरोना जांच के लिए संग्रहित सेम्पल में दो दिन में 17 कोरोना पॉजिटिव मिले। जानकारी के अनुसार 10 अप्रेल को लिए सेम्पल में सात कोरोना पॉजीटिव मिले। जिनमें 3 डोकून, 1 मोहब्बतपुरा, मोडसा 1, मुरडिया 1 व देई के वार्ड नम्बर 18 में 1 कोरोना पॉजिटिव मिला। 12 अप्रेल को लिए सेम्पल में दस कोरोना पॉजिटिव मिले। जिनमें बसोली 1, गुढ़ागोपालजी 1, माणा 1, गांवड़ी 1, देवरियां 1, डेलपुरा 1 व देई में 4 कोरोना पॉजीटिव मिले।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो