scriptखेतों में गेहूं की कटाई शुरू, मंडी में नहीं हो रही खरीद | Bundi News, Bundi Rajasthan News,In the fields,Wheat harvesting starte | Patrika News

खेतों में गेहूं की कटाई शुरू, मंडी में नहीं हो रही खरीद

locationबूंदीPublished: Apr 07, 2020 10:39:56 pm

सिंचित क्षेत्र में गेहूं की कटाई शुरू हो गई। यहां कम्बाइन मशीनें आने के बाद किसानों ने अपनी-अपनी उपज को कटाना शुरू कर दिया। खेतों में रात-दिन कम्बाइन मशीनें कटाई में जुट गई।

खेतों में गेहूं की कटाई शुरू, मंडी में नहीं हो रही खरीद

खेतों में गेहूं की कटाई शुरू, मंडी में नहीं हो रही खरीद

खेतों में गेहूं की कटाई शुरू, मंडी में नहीं हो रही खरीद
केशवरायपाटन. सिंचित क्षेत्र में गेहूं की कटाई शुरू हो गई। यहां कम्बाइन मशीनें आने के बाद किसानों ने अपनी-अपनी उपज को कटाना शुरू कर दिया। खेतों में रात-दिन कम्बाइन मशीनें कटाई में जुट गई। हालांकि अभी भी कई इलाकों में मशीनें नहीं पहुंची। यहां किसानों ने बताया कि फसल कटाई शुरू हो गई, लेकिन अब भंडारण की कोई व्यवस्था नहीं मिल रही। मंडी में अभी तक जिंसों की खरीद शुरू कराने को लेकर प्रशासन की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा। इधर, मंडी सचिव नरेन्द्र स्वर्णकार ने बताया कि समर्थन मूल्य की खरीद के अभी स्पष्ट दिशा-निर्देश नहीं आए। चार व्यापारियों को सीधी खरीद के लिए अनुमति दे दी। यह अपनी व्यवस्था के अनुसार अपनी दुकानों पर खरीद कर सकेंगे।
सेवा में जुटे सेवा कर्मियों का किया सम्मान
केशवरायपाटन. भारत विकास परिषद ने मंगलवार को कोरोना वायरस से बचाव में जुटे सफाई कर्मचारी, पुलिस के जवानों का सम्मान कर दुपट्टा एवं श्रीफल भेंट किया। परिषद के अध्यक्ष मोहनलाल सुमन ने बताया कि परिषद की ओर से अपनी जान जोखिम में डालकर रात-दिन कस्बे की सीमाओं पर सीमा प्रहरी के रूप में तैनात पुलिस के जवानों, होमगार्ड एवं कस्बे में सफाई व्यवस्था में जुटे लोगों का अभिनंदन किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो