script

पहली बारिश में ढह गया पांच लाख का नाला

locationबूंदीPublished: Jul 28, 2021 08:40:36 pm

नगरपालिका द्वारा वार्ड 19 हांडया खेड़ा में घरों के गन्दे व सीपेज पानी की निकासी के लिए मुख्य सड़क किनारे दो माह पूर्व पांच लाख की लागत से बनाया गया नाला मानसून की पहली बरसात में जगह जगह से ढह गया है।

पहली बारिश में ढह गया पांच लाख का नाला

पहली बारिश में ढह गया पांच लाख का नाला

पहली बारिश में ढह गया पांच लाख का नाला
घटिया निर्माण की खुली पोल
कापरेन. नगरपालिका द्वारा वार्ड 19 हांडया खेड़ा में घरों के गन्दे व सीपेज पानी की निकासी के लिए मुख्य सड़क किनारे दो माह पूर्व पांच लाख की लागत से बनाया गया नाला मानसून की पहली बरसात में जगह जगह से ढह गया है। नाले की दीवारें कई जगह से टूटकर पत्थर निकल गए हैं और रेत गिट्टी बह गई हैं। जिससे नाला निर्माण में बरती गई लापरवाही की पोल खुलती नजर आ रही है।
पालिका पार्षद संजू बाई मीणा, ग्रामीण सुरेश मीणा ने बताया कि सड़क किनारे पानी निकासी के लिए नाली नहीं होने से सीपेज पानी की निकासी को लेकर ग्रामीणों की मांग पर पालिका प्रशासन द्वारा मई माह में पांच लाख रुपए की लागत से हांडया खेड़ा में गणेशजी चबूतरे से आबादी के बीच तक 280 फीट नाले का निर्माण करवाया था। आरोप है कि नाले में घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग करने व निर्धारित मापदंड के अनुसार गुणवत्ता पूर्ण कार्य नहीं होने से मानसून की पहली बरसात में नाले की दीवारें जगह जगह से क्षतिग्रस्त हो जाने से रेत ,गिट्टी आदि बह गई हैं। वहीं पत्थर उखड़ गए हैं। ग्रामीण गणपत लाल, राजेंद्र, हनुमान, गिर्राज आदि ने बताया कि नाले में घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग किया गया है। निर्माण दो माह बाद ही उखड़ चुका है।
ग्रामीणों ने पालिका प्रशासन से नाला निर्माण कार्य की जांच करवाने व नाले का फिर से निर्माण कार्य करवाने की मांग की है। उधर नगरपालिका के कनिष्ठ अभियंता भावेश रजक ने बताया कि नाला निर्माण का कार्य अभी पूरा नहीं हुआ है। उसमें बेडिंग आदि का काम बाकी है। तेज बरसात से पानी की आवक अधिक होने पर नाला क्षतिग्रस्त हो गया है। जिसका निर्माण कार्य करवाया जाएगा। अभी ठेकेदार का भुगतान भी नहीं किया गया है और कार्य भी चल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो