नगरपालिका में ऑनलाइन कार्य शुरू, आमजन को मिलेगी राहत

नगरपालिका कापरेन क्षेत्र के लोगों को अब जरुरी कार्यों के लिए नगरपालिका कार्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। अब लोगों के कार्यों का निस्तारण ऑनलाइन किया जा सकेगा और शुल्क का भुगतान भी ऑनलाइन जमा कराया जा सकेगा। लोग घर बैठे ही या नजदीकी ई-मित्र केन्द्र पर जाकर अपने काम करवा सकेंगे।

By: pankaj joshi

Published: 31 Jul 2021, 08:45 PM IST

नगरपालिका में ऑनलाइन कार्य शुरू, आमजन को मिलेगी राहत
कापरेन. नगरपालिका कापरेन क्षेत्र के लोगों को अब जरुरी कार्यों के लिए नगरपालिका कार्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। अब लोगों के कार्यों का निस्तारण ऑनलाइन किया जा सकेगा और शुल्क का भुगतान भी ऑनलाइन जमा कराया जा सकेगा। लोग घर बैठे ही या नजदीकी ई-मित्र केन्द्र पर जाकर अपने काम करवा सकेंगे।
पालिका अध्यक्ष हेमराज मेघवाल ने बताया कि नगरपालिका में ऑनलाइन काम की शुरुआत जल्द शुरू हो जाएगी। इसके तहत शहरवासी भवन निर्माण स्वीकृति, नाम हस्तान्तरण व परिवर्तन, फायर एनओसी, साइनेज-हॉर्डिग्स की स्वीकृतियां आदि कार्य ऑनलाइन करवा सकेंगे। इन कार्यों के लिए ऑफलाइन आवेदन नहीं लिए जाएंगे। एमएसओ आइडी से लॉगिन कर राजकीय एप आइकन बिल्डिंग प्लान एप्रूवल सिस्टम अथवा एलएसजी ऑनलाइन आवेदन कर अपने डॉक्यूमेंट अपलोड करने होंगे।
सभी डॉक्यूमेट सही पाए जाने पर नगरपालिका कार्यालय से नियमानुसार स्वीकृति दी जाएगी। अधिशासी अधिकारी प्रवीण शर्मा ने बताया कि आमजन को आवेदन करने में समस्या नहीं हो इसके लिए अतिरिक्त ई-मित्र और संसाधन भी लगाए जाएंगे। प्रशासन शहरों के संग अभियान के पट्टे 90ए एवं 69 ए, स्टेट ग्रान्ट और कच्ची बस्ती आदि के आवेदन ऑनलाइन होंगे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned