scriptतालाब में पानी की निकासी को लेकर दो पक्ष अड़े | Bundi News, Bundi Rajasthan News,in the pond,with regard to water with | Patrika News

तालाब में पानी की निकासी को लेकर दो पक्ष अड़े

locationबूंदीPublished: Nov 23, 2021 06:13:08 pm

दबलाना थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत मेण्डी के सुखपुरा में मॉडल तालाब के पानी की निकासी को लेकर गांव के दो पक्ष के लोग एकत्र हुए। जिनकी समझाइश के लिए तहसीलदार व दबलाना थानाधिकारी पहुंचे एवं मामला शांत करवाया।

तालाब में पानी की निकासी को लेकर दो पक्ष अड़े

तालाब में पानी की निकासी को लेकर दो पक्ष अड़े

तालाब में पानी की निकासी को लेकर दो पक्ष अड़े
पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे समझाइश के लिए
हिण्डोली. दबलाना थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत मेण्डी के सुखपुरा में मॉडल तालाब के पानी की निकासी को लेकर गांव के दो पक्ष के लोग एकत्र हुए। जिनकी समझाइश के लिए तहसीलदार व दबलाना थानाधिकारी पहुंचे एवं मामला शांत करवाया। जानकारी के अनुसार सुखपुरा में माताजी के मॉडल तालाब में लबालब पानी भरा हुआ है। करीब 100 बीघा भूमि पानी भरा हुआ है। तालाब का भराव 7 फीट है। यहां पर कुछ लोग तालाब से पानी की निकासी की मांग को लेकर जिला प्रशासन व पंचायत सरपंच से मिले। कुछ किसानों का कहना है कि तालाब से पानी निकालने पर उनके खेतों में रबी की फसल की बुवाई होगी। जबकि अधिकांश किसान तालाब में पानी भरा रहने की मांग कर रहे हैं। इस पर दोनों पक्षों में विवाद हो गया था। सोमवार को तहसीलदार केसरी सिंह, थाना प्रभारी रामेश्वर प्रसाद चौधरी मय जाप्ता मौके पर पहुंचे व दोनों पक्षों में समझाइश करवाई। ग्रामीणों ने बताया कि यह तालाब 2019-20 में मॉडल तालाब घोषित कर यहां पर विकास कार्य करवाया था। ऐसे में ग्रामीण भी चाहते हैं कि तालाब में पानी भरा रहे।
तालाब का पानी निकासी का मामला ग्राम पंचायत का अधिकार है। लोग मौके पर एकत्र हो गए थे। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर गए, दोनों पक्षों को समझा दिया। आखिरी निर्णय ग्राम पंचायत को करना होगा।
केसरी सिंह ,तहसीलदार हिण्डोली।
ग्रामीणों की आम सहमति से ही पानी की निकासी होगी। यह तालाब मॉडल तालाब है, जो भी ग्रामीण कहेंगे, उसी के अनुरूप काम होगा।
कैलाश कंवर, सरपंच ग्राम पंचायत मेंडी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो