राजस्थान के इस जिले में मात्र सौ ग्राम चांदी की चेन और 700 रुपए के लिए कर दी हत्या

डाबी थाना क्षेत्र के राजपुरा गांव में युवक के ब्लाइंड मर्डर का पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा कर दिया। यहां युवक की हत्या महज 100 ग्राम चांदी की चेन और 700 रुपये के लालच में की बताई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जो भागने की तैयारी में था।

By: pankaj joshi

Published: 05 Mar 2021, 08:15 PM IST

राजस्थान के इस जिले में मात्र सौ ग्राम चांदी की चेन और 700 रुपए के लिए कर दी हत्या
आरोपी मध्यप्रदेश से खदानों में मजदूरी के लिए आया था
बूंदी.डाबी. डाबी थाना क्षेत्र के राजपुरा गांव में युवक के ब्लाइंड मर्डर का पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा कर दिया। यहां युवक की हत्या महज 100 ग्राम चांदी की चेन और 700 रुपये के लालच में की बताई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जो भागने की तैयारी में था।
वारदात के खुलासे में पुलिस अधीक्षक शिवराज सिंह मीना ने बताया कि राजपुरा निवासी 25 वर्षीय प्रभुलाल रैगर 1 मार्च की रात को गांव में ही चाचा के घर से अपने घर ताला लगाकर आने की बात कहकर निकला था। 2 मार्च की सुबह एक निर्माणाधीन घर की पत्थरों की दीवार के पास उसका शव पड़ा मिला। सिर पर वजनी पत्थर पड़ा था। इसी पत्थर से उसका सिर कुचलकर हत्या की गई। प्रभुलाल क्षेत्र में कारीगरी का काम कर रहा था।
मौके के हालातों से मामला हत्या का प्रतीत हुआ, लेकिन पुलिस को ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला जिससे मामले का जल्द खुलासा होता। बाद में पूरी टीम ने मिलकर पूरी रात काम किया। मृतक अनाथ होने और घर में कोई नहीं होने से शुरुआत में जांच के कई एंगल बने। कई संदिग्धों से पूछताछ की। तब मध्यप्रदेश के मामा भील 20 वर्षीय लाला उर्फ लाल सिंह जो पिछले आठ वर्षों से राजपुरा में मजदूरी कर रहा था, जिसके साथ शराब पीने की बात सामने आई। लाल सिंह सुबह सामान पेककर भागने की तैयारी में था। पुलिस अधीक्षक मीना ने बताया कि जब लाल सिंह से कड़ाई से पूछताछ की तो वारदात कबूल ली। आरोपी ने प्रभुलाल की गले से 100 ग्राम चांदी की चेन और 700 रुपये की नकदी के लालच में रात को सुनसान अंधेरे में पत्थरों की दीवार के सहारे वजनी पत्थर का वारकर सिर कुचल दिया। बाद में चेन और नकदी लेकर घर जाकर सो गया। आरोपी सुबह सामानों के साथ फरार होने की तैयारी में था।
आरोपी मध्यप्रदेश के अमीराजपुर जिले के उदयगढ़ थाना क्षेत्र के अकोला गांव से मजदूरी करने आया था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर खून से सने कपड़े, चांदी की चेन व नकदी बरामद कर लिए।
...तो मुश्किल था आरोपी को पकडऩा
पुलिस सूत्रों ने बताया कि बरड़ क्षेत्र की खदानों में बड़ी संख्या में ऐसे मजदूर काम करने आते हैं, जिनका यहां कोई रिकॉर्ड नहीं रहता। इनमें कई बार आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के आने और लौटने के बाद घटनाओं से पर्दा नहीं उठता। युवक की हत्या के मामले में भी आरोपी वारदात को अंजाम देकर भागने की तैयारी में था।
यों हुआ हत्या का खुलासा
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरीलाल, डाबी थानाधिकारी सम्पत सिंह टीम के साथ वारदात के खुलासे में जुटे रहे। इसके लिए डॉग स्क्वायर्ड, एमओबी टीम की भी मदद ली गई। पुलिस की विशेष शाखा की टीम का भी योगदान लिया। रात को शराब ठेके पर प्रभुलाल के किसी युवक के साथ शराब पीने की जानकारी पुलिस टीम को मिली। जब उसकी तलाश में जुटे तो वह सामानों को बांधकर भागने की तैयारी में मिला। तब पुलिस ने राहत की सांस ली और आरोपी को धर दबोचा।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned