ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग से लगी आग

क्षेत्र के दौलाड़ा गांव में एक खेत पर लग रहे ट्रांसफार्मर में दोपहर को स्पार्किंग होने से लगी आग से चारा सहित अन्य सामान जलकर राख हो गए।

By: pankaj joshi

Published: 17 Apr 2021, 10:16 PM IST

ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग से लगी आग
आग से चारा सहित अन्य सामान जलकर लाख
रामगंजबालाजी. क्षेत्र के दौलाड़ा गांव में एक खेत पर लग रहे ट्रांसफार्मर में दोपहर को स्पार्किंग होने से लगी आग से चारा सहित अन्य सामान जलकर राख हो गए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दौलाड़ा निवासी डालचंद नागर के खेत के निकट एक ट्रांसफार्मर लगा है। दोपहर को 12 बजे के बाद अचानक ट्रांसफार्मर से स्पार्किंग होने से वहां पास में कचरे में आग लग गई। भूसे की खरेडिय़ा में आग लग गई। प्लास्टिक के 70 पाइप, 5 समर्सिबल मोटर के स्टार्टर, 12 ट्रॉली भूसा पानी की टंकियां, पौधे जलकर राख हो गए। आग लगते ही आस-पास के ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तेज हवा के रुख के चलते ग्रामीण बेबस नजर आए। सूचना पर दमकल पहुंची और आग पर काबू पाया। पीडि़त ने बताया कि आग से करीब डेढ़ लाख रुपए का नुकसान हो गया। इसकी रिपोर्ट पुलिस को दी गई। पंचायत समिति सदस्य सुरेंद्र कौर, मनवीर सिंह, हनुमान नागर, गोपाल नागर ने पीडि़त किसान को मुआवजा देने की मांग की।
एक फाउंडेशन पर दो ट्रांसफार्मर
जहां पर आग लगने की घटना घटित हुई वहां पर एक ही फाउंडेशन पर विद्युत निगम ने दो 16 केवीए के ट्रांसफार्मर रखे थे।जबकि एक फाउंडेशन पर एक ही ट्रांसफार्मर रखा जाता है। लेकिन यहां पर निगम की लापरवाही के चलते दो ट्रांसफार्मर पास पास होने से स्पार्किंग होकर आज एक घटना घटित हो गई।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned