scriptट्रांसफार्मर में स्पार्किंग से लगी आग | Bundi News, Bundi Rajasthan News,In transformer,From sparking,Caught f | Patrika News

ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग से लगी आग

locationबूंदीPublished: Apr 17, 2021 10:16:03 pm

क्षेत्र के दौलाड़ा गांव में एक खेत पर लग रहे ट्रांसफार्मर में दोपहर को स्पार्किंग होने से लगी आग से चारा सहित अन्य सामान जलकर राख हो गए।

ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग से लगी आग

ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग से लगी आग

ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग से लगी आग
आग से चारा सहित अन्य सामान जलकर लाख
रामगंजबालाजी. क्षेत्र के दौलाड़ा गांव में एक खेत पर लग रहे ट्रांसफार्मर में दोपहर को स्पार्किंग होने से लगी आग से चारा सहित अन्य सामान जलकर राख हो गए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दौलाड़ा निवासी डालचंद नागर के खेत के निकट एक ट्रांसफार्मर लगा है। दोपहर को 12 बजे के बाद अचानक ट्रांसफार्मर से स्पार्किंग होने से वहां पास में कचरे में आग लग गई। भूसे की खरेडिय़ा में आग लग गई। प्लास्टिक के 70 पाइप, 5 समर्सिबल मोटर के स्टार्टर, 12 ट्रॉली भूसा पानी की टंकियां, पौधे जलकर राख हो गए। आग लगते ही आस-पास के ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तेज हवा के रुख के चलते ग्रामीण बेबस नजर आए। सूचना पर दमकल पहुंची और आग पर काबू पाया। पीडि़त ने बताया कि आग से करीब डेढ़ लाख रुपए का नुकसान हो गया। इसकी रिपोर्ट पुलिस को दी गई। पंचायत समिति सदस्य सुरेंद्र कौर, मनवीर सिंह, हनुमान नागर, गोपाल नागर ने पीडि़त किसान को मुआवजा देने की मांग की।
एक फाउंडेशन पर दो ट्रांसफार्मर
जहां पर आग लगने की घटना घटित हुई वहां पर एक ही फाउंडेशन पर विद्युत निगम ने दो 16 केवीए के ट्रांसफार्मर रखे थे।जबकि एक फाउंडेशन पर एक ही ट्रांसफार्मर रखा जाता है। लेकिन यहां पर निगम की लापरवाही के चलते दो ट्रांसफार्मर पास पास होने से स्पार्किंग होकर आज एक घटना घटित हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो