चौबीस घंटे में एकत्रित हुए पौने चार लाख रुपए

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान दिहाड़ी मजदूरों एवं दैनिक जीवकों को भोजन की कमी नहीं आए। ऐसे लोगों को नियमित राशन एवं फूड पैैकेट्स की व्यवस्था के लिए कस्बे के लोगों ने हाथ खोलकर सहायता राशि दी।

pankaj joshi

26 Mar 2020, 09:39 PM IST

चौबीस घंटे में एकत्रित हुए पौने चार लाख रुपए
नैनवां. कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान दिहाड़ी मजदूरों एवं दैनिक जीवकों को भोजन की कमी नहीं आए। ऐसे लोगों को नियमित राशन एवं फूड पैैकेट्स की व्यवस्था के लिए कस्बे के लोगों ने हाथ खोलकर सहायता राशि दी।
कस्बे में उपखंड अधिकारी श्योराम की अध्यक्षता में गठित कोरोना सामाजिक सहायता समिति के पास 24 घंटें में ही पौने चार लाख रुपए एकत्र हो गए। उसके बाद भी लगातार दानदाता राशि उपलब्ध कराने पहुंचते रहे। उपखंड अधिकारी ने बताया कि इस राशि से नैनवां शहरी क्षेत्र व गांवों में प्रभावित दिहाड़ी मजदूरों एवं दैनिक जीवकों को राशन व फूड पैकेट उपलब्ध कराए जाएंगे। गुरुवार से राशन सामग्री में दस किलो आटा, एक किलो दाल, एक किलो तेल, मिर्च-मसाला, हाथ धोने के लिए साबुन सहित अन्य आवश्यकता के सामान भी उपलब्ध कराना शुरू कर दिया।
अग्रवाल समाज ने दिया 51 हजार का चेक
दिगम्बर जैन अग्रवाल तेरह पंथ समाज की ओर से समाज के व्यवस्थापक छोटूलाल गोयल ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में 51 हजार रुपए का चेक सौंपा। पटवार संघ अध्यक्ष भरतलाल शर्मा, कानूनगो संघ के अध्यक्ष तस्वुर हुसैन, मंत्रालयिक कर्मचारी संघ के उपाध्यक्ष बहाउद्दीन मंसूरी, सहायक कम्रचारी संगठन के अध्यक्ष बालकृष्ण शर्मा ने अपना एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा कराने की स्वीकृति दी। राज्यकर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत के अध्यक्ष बाबूलाल शर्मा ने बताया कि संगठन से जुड़े सभी कर्मचारी मार्च माह के वेतन से एक दिन का वेतन कटवाकर मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा कराएं।
कोई भूखा नहीं रहे
दिहाड़ी मजदूरों के लिए गुरुवार को भी सामाजिक संस्थाओं ने बस्तियों में पहुंचकर भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए। डॉ. भीमराव अम्बेडकर विकास परिषद की ओर से अध्यक्ष बाबूलाल वर्मा, संयोजक रामनारायण मीना, महामंत्री प्रभुलाल नोगिया, शंकरलाल मीना, रामसहाय कांटेवाला सहित अन्य ने भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए। राष्ट्रीय स्वयं सवेक संघ के स्वयं सेवकों ने तीन सौ पैकेट बांटे। इस कार्य में बजरंगदल के जिला संयोजक लक्की चौपड़ा, संघ के खंड कार्यवाह आशीष जैन, केशव आर्य, एबीवीपी के जिला सहसंयोजक दिलखुश पोटर शामिल रहे। अन्नपूर्णा भोजनालय की ओर से पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रमोद जैन, अनिल रंगीला, भावनीसिंह सोलंकी, चेतन शर्मा, सत्यनारायण शर्मा ने भी भोजन के पैकेट उनपलब्ध कराए।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned