scriptबढ़ रही पानी की किल्लत, टंकी पर चढकऱ जताई नाराजगी | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Increasing water scarcity,Mount on ta | Patrika News

बढ़ रही पानी की किल्लत, टंकी पर चढकऱ जताई नाराजगी

locationबूंदीPublished: May 04, 2021 09:24:20 pm

क्षेत्र की जरखोदा पंचायत मुख्यालय सहित गांवों में धीरे धीरे पानी की समस्या बढ़ रही है। सोमवार को ग्रामीण युवाओं का व्याप्त पानी की समस्या को लेकर गुस्सा फूट पड़ा।

बढ़ रही पानी की किल्लत, टंकी पर चढकऱ जताई नाराजगी

बढ़ रही पानी की किल्लत, टंकी पर चढकऱ जताई नाराजगी

बढ़ रही पानी की किल्लत, टंकी पर चढकऱ जताई नाराजगी
करवर. क्षेत्र की जरखोदा पंचायत मुख्यालय सहित गांवों में धीरे धीरे पानी की समस्या बढ़ रही है। सोमवार को ग्रामीण युवाओं का व्याप्त पानी की समस्या को लेकर गुस्सा फूट पड़ा। युवा पानी की टंकी पर चढ़ गए तथा जलदाय विभाग व जनप्रतिनिधियों के खिलाफ नाराजगी जताई। उन्होंने यहां पर टैंकर बढ़ाने की मांग की है। बाद में सरपंच की समझाइश व आश्वासन पर युवा टंकी से नीचे उतरे। सरपंच महावीर नागर ने बताया कि जरखोदा में पानी की भारी किल्लत है। यहां पर लगे सरकारी व निजी नलकूपों ने जवाब दे दिया है। हैंडपंप भी नाकारा पड़े हुए है। यहां पर पेयजल आपूर्ति के लिए जलदाय विभाग की और से 11 टैंकर स्वीकृत है। जिसमें 2-2 टैंकरों से कलमिया व फतेहगंज गांव में पानी की सप्लाई होती है। 7 टैंकरों से जरखोदा पंचायत मुख्यालय पर पानी की सप्लाई होती है, लेकिन जनसंख्या ज्यादा होने से ग्रामीणों की पेयजल की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। टैंकर बढ़ाने को लेकर जलदाय विभाग के अधिकारियों, उपखंड अधिकारी नैनवां व पंचायत समिति प्रधान को अवगत करा रखा है, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। ग्रामीणों की मांग है कि जरखोदा में पानी के 11 टैंकर और बढ़ाए जाए तब जाकर पेयजल आपूर्ति की समस्या से निजात मिल सकेगा। इधर कैथूदा पंचायत के सूंसा व माणी पंचायत के बूढकऱवर व कनकपुरा गांव में भी पेयजल की समस्या बनी हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो