scriptधड़ल्ले से हो रहा अवैध मिट्टी खनन | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Indiscriminately,Is happening,Illegal | Patrika News

धड़ल्ले से हो रहा अवैध मिट्टी खनन

locationबूंदीPublished: Mar 03, 2021 08:42:51 pm

क्षेत्र के ठीकरिया चारणान पंचायत के गांवों में अवैध मिट्टी खनन का कार्य जोरों पर चल रहा है।

धड़ल्ले से हो रहा अवैध मिट्टी खनन

धड़ल्ले से हो रहा अवैध मिट्टी खनन

धड़ल्ले से हो रहा अवैध मिट्टी खनन
रामगंजबालाजी. क्षेत्र के ठीकरिया चारणान पंचायत के गांवों में अवैध मिट्टी खनन का कार्य जोरों पर चल रहा है।
जानकारी के अनुसार ठीकरिया चारणान पंचायत के गांव में रात होते ही अवैध मिट्टी खनन करने का काम शुरू हो जाता है, जो सुबह तक जारी रहता है। मिट्टी खननकर्ता ट्रैक्टर ट्रॉलियों व डंपरों से रात भर मिट्टी को ठिकाने लगाने का काम करते हैं। शाम होते ही राष्ट्रीय राजमार्ग 52 से अंथड़ा वाले मार्ग पर मिट्टी से भरे वाहनों के चालक ट्रक डंपर व ट्रैक्टर चालक वाहनों को सडक़ पर दौड़ाते हैं। इनके हौसले इतने बुलंद है कि सिवायचक, चरागाह व खातेदारी की भूमि में भी मिट्टी को खोदकर मुंह मांगे दामों में ईंट भट्टों पर व अन्य जगहों पर पहुंचाने का काम कर रहे हैं।


मिल चलाने की मांग को लेकर आज से अनशन शुरू
केशवरायपाटन. संयुक्त किसान संबंधित समिति के तत्वावधान में चल रहे शुगर मिल के संचालन की मांग को लेकर किसानों का धरना मंगलवार को 21 वें दिन जारी रहा। मिल आंदोलन को लेकर बुधवार को किसान नेता गिरिराज गौतम अनशन शुरू करेंगे। आंदोलन के समर्थन में सरकारी चीनी मिल चौराहे के व्यापारी 4 मार्च को अपने प्रतिष्ठान बंद रख कर रखेंगे। समिति सदस्य ने मंगलवार को व्यापारियों से संपर्क कर आंदोलन के लिए समर्थन मांगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो