scriptनिरीक्षण में अव्यवस्था देख नाराज हुए सहायक कलक्टर | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Inspection, Chaos, Displeasure, Farm | Patrika News
बूंदी

निरीक्षण में अव्यवस्था देख नाराज हुए सहायक कलक्टर

सहायक कलक्टर मोहित कासनिया ने शुक्रवार को कृषि उपज मंडी में चल रहे समर्थन मूल्य गेहूं खरीद केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कासनिया ने मंडी में घुम कर किसानों से चर्चा कर यहां की व्यवस्था की जानकारी ली।

बूंदीApr 13, 2024 / 12:28 pm

Narendra Agarwal

निरीक्षण में अव्यवस्था देख नाराज हुए सहायक कलक्टर

निरीक्षण में अव्यवस्था देख नाराज हुए सहायक कलक्टर

केशवरायपाटन. सहायक कलक्टर मोहित कासनिया ने शुक्रवार को कृषि उपज मंडी में चल रहे समर्थन मूल्य गेहूं खरीद केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कासनिया ने मंडी में घुम कर किसानों से चर्चा कर यहां की व्यवस्था की जानकारी ली। किसानों की उपज को घटिया बता कर नहीं तोलने के मामले में चर्चा की एवं जिन किसानों के गेहूं खरीदने योग्य नहीं होने पर भारतीय खाद्य निगम के गुणवत्ता अधिकारी द्वारा अयोग्य घोषित करने के बारे में निगम के मैनेजर को फटकारते हुए गुणवत्ता अधिकारी को बुलाने को कहा। इस पर मैनेजर ने कहा कि वह अवकाश पर हैं। निरीक्षण के दौरान मंडी का कोई कर्मचारी अधिकारी मौजूद नहीं था। मंडी नियमित नहीं चलने के बारे में सहायक कलक्टर ने पूछा, लेकिन कोई अधिकारी संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया। निरीक्षण के दौरान साथ मंडी प्रशासक एवं उपखंड अधिकारी दीपक महावर भी इस बारे में सहायक कलक्टर को यह नहीं बता पाए की मंडी में नियमित बोली क्यों नहीं लगाई जाती है। महावर ने कहा की व्यापारियों को मंडी दुकानें आवंटित नहीं होने से वह बोली लगाने नहीं आते हैं। उनके साथ तहसीलदार भी मौजूद थी। उल्लेखनीय है कि मंडी की बिगड़ती व्यवस्था पर पत्रिका में समाचार प्रकाशित किया था।

नैनवां में समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद केंद्र शुरू
नैनवां. नैनवां में समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद के लिए भारतीय खाद्य निगम ने तिलम संघ कोटा के माध्यम से शुक्रवार से खरीद केंद्र शुरू किया गया है। तिलम संघ के खरीद केंद्र प्रभारी गजेंद्र नागर ने बताया कि खरीद केंद्र उनियारा रोड पर 132 केवी ग्रिड स्टेशन के सामने वेयर हाउस पर शुरू किया है। खरीद केंद्र पर ही किसानों की ऑनलाइन गिरदावरी, जनाधार, और बैंक पासबुक साथ लानी होगी। रजिस्ट्रेशन खरीद केंद्र पर ही हो जाएगा। रजिस्ट्रेशन कर उसी समय गेहूं की तुलाई हो जाएगी। गेहूं की खरीद 24 सौ रुपए प्रति ङ्क्षक्वटल के भाव से की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो