चंडीगढ़ से आई टीम ने किया निरीक्षण, चरागाह भूमि को विकसित करने पर की चर्चा

चंडीगढ़ से आई टीम ने किया निरीक्षण, चरागाह भूमि को विकसित करने पर की चर्चा
चंडीगढ़ से आई टीम ने किया निरीक्षण, चरागाह भूमि को विकसित करने पर की चर्चा

pankaj joshi | Updated: 09 Oct 2019, 09:44:55 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

ग्राम मोतीपुरा में बुधवार को सर्वमंगल ग्रामीण विकास संस्थान की ओर से कराए गए विकास कार्यो का चंडीगढ़ से आई टीम ने निरीक्षण किया।

पेचकीबावड़ी. ग्राम मोतीपुरा में बुधवार को सर्वमंगल ग्रामीण विकास संस्थान की ओर से कराए गए विकास कार्यो का चंडीगढ़ से आई टीम ने निरीक्षण किया। टीम ने मोतीपुरा चरागाह कमेटी के अध्यक्ष रामेश्वर मीणा व सचिव शोजीलाल मीना से कार्यो की जानकारी ली। सरपंच बाबूलाल मीणा ने बताया कि टीम में शामिल रंजन कुमार मिश्रा व विमल सक्सेना ने ग्रामीणों से गांव की चरागाह भूमि को विकसित करने को लेकर चर्चा की। इस मौके पर भाजपा कार्यसमिति सदस्य शौकीनचंद राठौर, ग्रामीण संस्था बूंदी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लक्ष्मीशंकर पांडेय, विवेक पांडेय, सुशील शर्मा आदि मौजूद थे।

 

पांच सौ बीघा चरागाह भूमि पर अतिक्रमण
तालेड़ा. कैथूदा पंचायत क्षेत्र में पांच सौ बीघा चरागाह भूमि पर भूमाफियाओं ने अतिक्रमण कर रखा है। कैथूदा सरपंच प्रियंका प्रियदर्शिनी मीणा ने कमिश्नर को शिकायत भेजकर अतिक्रमण हटवाने की मांग की। सरपंच ने ज्ञापन में बताया कि पंचायत क्षेत्र में करीब 58 6 बीघा चरागाह भूमि है। इस भूमि भूमाफि या अतिक्रमण करते जा रहे हैं। कुछ भूमाफिया चरागाह भूमि को बेचकर मोटा मुनाफा भी कमा रहे हैं। इस सम्बंध में पूर्व में भी शिकायत की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। भाजपा युवा मोर्चा के स्वच्छ भारत मिशन के प्रदेश सह संयोजक सनी मीणा ने भी चरागाह भूमि से शीघ्र अतिक्रमण हटाने की मांग की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned